दिल्ली दंगों का मास्टरमाइंड था आप का पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन, बड़े रोल में थीं पिंजड़ा तोड़ की लड़कियां, चार्जशीट का सच

25 फरवरी 2020 को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जफराबाद दंगों में हुई फायरिंग में अमन नाम के एक शख्स की मौत हुई थी।मौके से पुलिस को अलग-अलग बोर के 35 कारतूस बरामद हुए थे। इस मामले में पिजरातोड़ ग्रुप की सदस्य नताशा नरवाल और देवांगना कलिता समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। 

Avatar Written by: June 2, 2020 6:24 pm

नई दिल्ली। दिल्ली दंगों में शामिल आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और पार्षद ताहिर हुसैन और पिंजरा तोड़ ग्रुप की 2 महिला सदस्यों के खिलाफ आज दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। इन दोनों ही चार्जशीट में साफ लिखा है कि कैसे दिल्ली में सत्ताधारी पार्टी के पार्षद (जिसे बाद पार्टी ने निष्काषित कर दिया था) और पिंजरा तोड़ ग्रुप की महिला सदस्यों नताशा नरवाल और देवांगना कलिता ने दंगों की चिंगारी को भड़काया।

Tahir Hussain

पिंजरा तोड़ ग्रुप की इन दोनों महिला सदस्यों के देशद्रोह के आरोपी उमर खालिद से भी करीबी रिश्ते हैं। 25 फरवरी 2020 को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जफराबाद दंगों में हुई फायरिंग में अमन नाम के एक शख्स की मौत हुई थी। मौके से पुलिस को अलग-अलग बोर के 35 कारतूस बरामद हुए थे। इस मामले में पिजरातोड़ ग्रुप की सदस्य नताशा नरवाल और देवांगना कलिता समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Delhi Riots petrol

जांच में दंगों के पीछे की गहरी साजिश का जिक्र भी चार्जशीट में किया गया है। चार्जशीट में साफ लिखा है कि इन दोनों लड़कियों का रिश्ता व्हाट्स एप पर चल रहे एक ग्रुप ‘इंडिया अगेंस्ट हेट’ से भी था। एक आरोपी के मोबाइल से मिली व्हाट्स एप चैट से पता चला था कि दिल्ली दंगों की साजिश पहले से रची जा चुकी थी। इस चैट में लिखा था कि दंगे के हालात में घर की औरतें क्या करें? उन्हें कहा गया था कि वे घर में गर्म और खोलता हुआ पानी का इंतेजाम करें। बिल्डिंग की सीढ़ियों पर तेल, शैम्पू या सर्फ डालें। लाल मिर्च गर्म पानी में या पाउडर का इस्तेमाल करें।

Tahir Hussain

चार्जशीट में लिखा है कि पार्षद ताहिर हुसैन दंगे का मास्टरमाइंड है जिसमे उसके छोटे भाई शाह आलम का भी मुख्य रोल है। ताहिर का कनेक्शन खालिद सैफ़ी और उमर खालिद से भी पाया गया है जिन्होंने दिल्ली दंगों के अहम भूमिका निभाई। दंगों के दौरान ताहिर हुसैन की छत से कांच की बोतलों की कैरेट बरामद हुई जिनमें कुछ तरल पदार्थ भरा हुआ था और मुंह पर कपड़े बंधे थे।