Connect with us

देश

Delhi Politics : ‘अगर गुजरात चुनाव न लड़े AAP तो सत्येंद्र और मनीष सिसोदिया को छोड़ देंगे’, ED रेड के बाद BJP पर केजरीवाल ने लगाए गंभीर आरोप

Delhi Politics : सीएम केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई ने मनीष सिसोदिया से पूछताछ के दौरान सवाल कम किए और ये ज्यादा बोला कि केजरीवाल का साथ छोड़ दो आपको सीएम बना देंगे।

Published

manish sisodiya

नई दिल्ली। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को लेकर दिल्ली की राजनीति में पहले ही घमासान मचा हुआ था और उसके बाद अब कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर द्वारा दिल्ली के जेल मंत्री सत्येंद्र जैन पर लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद एक बार फिर से दिल्ली में सियासत गर्म हो गई है। इज़के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने मुझे गुजरात चुनाव ना लड़ने के लिए ऑफर दिया था। मुझ से कहा गया कि गुजरात चुनाव मत लड़िए, सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को छोड़ देंगे।’ आपको बता दें इससे पहले मनीष सिसोदिया का PA ईडी की जांच में गिरफ्तार हुआ है, इसकी जानकारी खुद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके दी।

CM Kejriwalमीडिया से बात करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई ने मनीष सिसोदिया से पूछताछ के दौरान सवाल कम किए और ये ज्यादा बोला कि केजरीवाल का साथ छोड़ दो आपको सीएम बना देंगे। आपको बता दें कि इस प्रेस से बातचीत के दौरान केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘मनीष सिसोदिया ने आप छोड़कर दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने के उनके (बीजेपी) प्रस्ताव को खारिज कर दिया। तो अब उन्होंने मुझसे संपर्क किया है। उन्होंने कहा है कि यदि आप गुजरात छोड़कर वहां चुनाव नहीं लड़ते हैं, तो हम सत्येंद्र जैन और सिसोदिया दोनों को छोड़ देंगे और सभी आरोप हटा देंगे।’

CM Kejriwalजब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा गया कि प्रस्ताव किसने दिया तो केजरीवाल ने जवाब देते हुए कहा, ‘मैं अपने किसी का नाम कैसे ले सकता हूं। प्रस्ताव उनके माध्यम से आया है। देखें कि वे (बीजेपी) कभी सीधे संपर्क नहीं करते हैं। वे एक से दूसरे में जाते हैं। किसी मित्र के जरिए संदेश आप तक पहुंचता है।’ इसके अलावा मीडिया से आप प्रमुख ने कहा कि बीजेपी गुजरात चुनाव और दिल्ली में नगर निकाय चुनावों पर करीबी नजर रखने से डरती है और उसने अपनी पार्टी को हराने के लिए हर संभव कोशिश की है।

arvind kejriwal and manish sisodiaबता दें कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर भी केजरीवाल ने मीडिया के सवालों के उत्तर दिए उन्होंने कहा कि हां मैं मानता हूं कि राज्य में प्रदूषण बढ़ा है। लेकिन इसमें थोड़ा सुधार भी हुआ है। वहीं गुजरात चुनाव पर बात करते हुए दिल्ली सीएम ने कहा कि अब गुजरात भी परिवर्तन का मन बना चुका है। जनता बीजेपी के कुशासन से दुखी है, 27 साल में बीजेपी ने महंगाई दी। ऐसे में इस बार गुजरात की जनता महंगाई जैसे मुद्दों पर आप को वोट करेगी। दिल्ली की राजनीति में बीते 3 महीनों से सियासत का पारा गर्म है क्योंकि वहां मनीष सिसोदिया पर जो आरोप लगाए गए हैं वह बेहद गंभीर हैं, इसके साथ ही अब सत्येंद्र जैन का भ्रष्टाचार के आरोप में फंसना आम आदमी पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement