Connect with us

देश

Centre vs Delhi Govt: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को महंगा पड़ा केंद्र पर ये आरोप लगाना, मिला मुंहतोड़ जवाब

Centre vs Delhi Govt: केंद्र सरकार की ओर से गृह सचिव अजय भल्ला ने याचिका दायर कर कहा कि डिप्टी सीएम द्वारा लगाए गए आरोप पूरी तरह से निर्मूल हैं। भल्ला ने अपने हलफनामे में कई घटनाओं का जिक्र सिसोदिया द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत साबित किया है।

Published

Manish Sisodiya

नई दिल्ली। गत दिनों दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सर्वोच्च न्यायालय में हलफनामा दायर कर केंद्रीय कर्मचारियों पर काम नहीं करने देने का आरोप लगाया था। उन्होंने अपने हलफनामे में कहा था कि केंद्र के नौकरशाह दिल्ली सरकार को लगातार काम करने में अडंगा डाल रहे हैं। इन अंडगों की वजह से कई ऐसे फैसले अटके हुए हैं। जिससे आम जनता का हित हो सकता है। अब इसी के जवाब में केंद्र सरकार ने हलफनामा दायर कर सिसोदिया द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है। आइए, आगे आपको बताते हैं कि केंद्र ने अपने हलफनामे में क्या कुछ कहा है।

आपको बता दें, केंद्र सरकार की ओर से गृह सचिव अजय भल्ला ने हलफनामा दायर कर कहा कि डिप्टी सीएम द्वारा लगाए गए आरोप पूरी तरह से निर्मूल हैं। भल्ला ने अपने हलफनामे में कई घटनाओं का जिक्र कर सिसोदिया द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत साबित किया है। भल्ला ने दायर हलफनामे में कहा कि सिसोदिया द्वारा लगाए गए आरोपों के इतर दिल्ली सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के कार्यों में हस्तक्षेप कर रही है। केंद्र को काम करने से रोक रही है। भल्ला ने अपनी याचिका में कहा कि सिसोदिया ने अपने हलफनामे में जिन दावों का जिक्र किया है, वो पूरी तरह से खोखले हैं, उसमें किसी भी प्रकार की सत्यता नहीं है।

Manish Sisodiya

अब ऐसी स्थिति में केंद्र द्वारा दायर उक्त हलफनामे पर दिल्ली सरकार की ओर से क्या प्रतिक्रिया सामने आती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। ध्यान रहे, दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच कई मसलों को लेकर विवाद रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए गत दिनों डिप्टी सीएम ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर केंद्र पर काम नहीं करने देने का आरोप लगाया था। अब ऐसी स्थिति में यह पूरा माजरा आगामी दिनों में क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement