Ram Mandir Donation : अयोध्या राम मंदिर के डोनेशन बॉक्स में 3 गुना तक बढ़ी दान राशि, तिरुपति जैसा कैश सिस्टम बनाने पर हो रहा विचार

Ram Mandir Donation : अयोध्या में बन रहे श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण कार्य जोरों पर है। मंदिर अब दिव्य स्वरूप में दिखाई देने लगा है। बताया जा रहा है कि दिसंबर 2023 तक भगवान राम का गर्भ गृह बन कर तैयार होगा और जनवरी 2024 यानी मकर संक्रांति के बाद गर्भगृह को भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा।

Avatar Written by: March 14, 2023 3:38 pm

नई दिल्ली। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण पूरा होने से पहले ही उसके लिए आने वाले दान की रकम में तीन गुना की बढ़ोत्तरी हो गई है। मंदिर ट्रस्ट की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक जनवरी 2023 से दान के रूप में आने वाली राशि 3 गुना तक बढ़ गई है। मंदिर प्रशासन ने फैसला किया है कि जल्द ही दान की राशि गिनने के लिए तिरुपति मंदिर जैसा सिस्टम बनाया जाएगा। मंदिर न्यास के अधिकारी ने बताया कि पिछले 15 दिनों के अंदर मंदिर में रखी दानपेटी में एक करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि आ चुकी है। ये अभूतपूर्व बात है।

आपको बता दें कि इस बारे में जानकारी देते हुए गुप्ता ने बताया कि ट्रस्ट के बैंक खाते में गिनती और नकदी जमा करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक ने विशेष रूप से 2 अधिकारियों को नियुक्त किया है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि राम मंदिर में आने वाला दान तेजी से बढ़ रहा है। आने वाले समय में यहां तिरुपति बालाजी की तर्ज पर व्यवस्था की जाएगी। सैकड़ों कार्यकर्ता नकदी की गिनती में लगने वाले हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण कार्य जोरों पर है। मंदिर अब दिव्य स्वरूप में दिखाई देने लगा है। बताया जा रहा है कि दिसंबर 2023 तक भगवान राम का गर्भ गृह बन कर तैयार होगा और जनवरी 2024 यानी मकर संक्रांति के बाद गर्भगृह को भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा। हालांकि, मंदिर के दूसरे तल पर निर्माण काम जारी रहेगा। यहां पर राम दरबार के अलावा माता अन्नपूर्णा, भगवान शंकर, बजरंगबली समेत कई मंदिर का निर्माण किया जाना है।

Latest