Connect with us

देश

Mumbai: पात्रा चॉल घोटाले में ED ने मारा संजय राउत के घर छापा, शिवसेना सांसद ने बालासाहेब की ऐसे दी दुहाई

पात्रा चॉल घोटाले की शुरुआत साल 2007 में हुई थी। तब एचडीआईएल की सहायक कंपनी गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन ने 47 एकड़ में फैले पात्रा चॉल को डेवलप करने का काम हासिल किया था। चॉल में तब काफी लोग रहते थे और इनको 672 फ्लैट बनाकर देने थे। इसके अलावा महाडा MHADA को भी 3000 फ्लैट बनाकर देने थे। आरोप है कि कंपनी ने जमीन पर कोई विकास का काम नहीं किया और जमीन तक दूसरे बिल्डर को बेच दी।

Published

on

sanjay raut

मुंबई। पात्रा चॉल घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ED के सामने शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत पेश नहीं हुए थे। इस पर जांच एजेंसी के अफसरों ने आज सुबह उनके घर पर छापा मार दिया। संजय राउत को शुक्रवार को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन संजय राउत तब नहीं गए थे। इससे पहले भी ईडी के बुलाने पर संजय राउत ने नियत तारीख पर अपनी मौजूदगी दर्ज नहीं कराई थी। कभी कोई काम तो कभी किसी और बात को कहकर वो ईडी के दफ्तर अपनी मर्जी से पहुंचते रहे थे। इस मामले में राउत के परिजनों पर भी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत आरोप है।

ईडी का छापा पड़ते ही संजय राउत ने ट्वीट्स की झड़ी लगा दी। उन्होंने कहा कि पात्रा चॉल घोटाले से उनका या परिवार के किसी और सदस्य का कोई रिश्ता नहीं है। संजय ने कहा कि चुनाव आयोग में उद्धव बनाम एकनाथ शिंदे विवाद पर सुनवाई होनी है। इसी वजह से उनके घर पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है। राउत ने ये भी ट्वीट किया कि मर जाऊं, तो भी समर्पण नहीं करूंगा। उन्होंने लिखा कि महाराष्ट्र और शिवसेना अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। संजय राउत ने कई और बातें भी ट्वीट की।

sanjay raut tweets on ed raid

बता दें कि पात्रा चॉल घोटाले की शुरुआत साल 2007 में हुई थी। तब एचडीआईएल की सहायक कंपनी गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन ने 47 एकड़ में फैले पात्रा चॉल को डेवलप करने का काम हासिल किया था। चॉल में तब काफी लोग रहते थे और इनको 672 फ्लैट बनाकर देने थे। इसके अलावा महाडा MHADA को भी 3000 फ्लैट बनाकर देने थे। आरोप है कि कंपनी ने जमीन पर कोई विकास का काम नहीं किया और महाडा को भी फ्लैट नहीं दिए। जमीन को कंपनी ने 1034 करोड़ में एक और बिल्डर को बेच दिया। इस मामले में ईडी ने पहले संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया था। बाद में संजय राउत पर भी केस दर्ज किया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement