Connect with us

देश

Maharashtra Political Crisis: भाजपा और शिंदे गुट में सरकार बनाने का तय हो गया फॉर्मूला? बागियों को इतने मंत्री पद देने की तैयारी

Maharashtra Political Crisis: सूत्रों के मुताबिक शिंदे कैंप में उद्धव की सरकार में रहे 8 मंत्री हैं। शिंदे गुट इनके लिए पुराने विभाग ही चाहता है। साथ ही 5 नए राज्य मंत्री की बात बीजेपी नेतृत्व के सामने रखी गई थी। दावा किया जा रहा है कि इन सभी मांग पर बीजेपी ने हामी भर दी है।

Published

on

eknath shinde

मुंबई। महाराष्ट्र शिवसेना में जारी सियासी संकट के बीच बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि शिवसेना से बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे जल्दी ही बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी से करने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक शिंदे को सरकार में डिप्टी सीएम बनाया जागा। वहीं, उनके गुट के विधायकों में से 8 को कैबिनेट और 5 को राज्य मंत्री पद दिए जाने की बात फाइनल हो गई है। सरकार में सीएम के साथ 28 मंत्री बीजेपी के होंगे।

eknath shinde and uddhav thakrey

सूत्रों के मुताबिक शिंदे कैंप में उद्धव की सरकार में रहे 8 मंत्री हैं। शिंदे गुट इनके लिए पुराने विभाग ही चाहता है। साथ ही 5 नए राज्य मंत्री की बात बीजेपी नेतृत्व के सामने रखी गई थी। दावा किया जा रहा है कि इन सभी मांग पर बीजेपी ने हामी भर दी है। ऐसे में जल्दी ही महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे नीत महाविकास अघाड़ी MVA के हाथ से सत्ता छिन सकती है।

devendra fadnavis

बीते दिनों खबर आई थी कि बीजेपी के नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे गुजरात के वडोदरा पहुंचे थे और वहां उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से गुपचुप बैठक की थी। सूत्रों ने बताया था कि देर रात 2 बजे से सुबह करीब 4 बजे तक तीनों के बीच मीटिंग हुई थी। ये भी गौरतलब है कि शिंदे कैंप ने कल ही सुप्रीम कोर्ट में ये हलफनामा दिया है कि उनके साथ के 40 विधायकों का उद्धव ठाकरे की सरकार को समर्थन नहीं है।

Advertisement
Advertisement
देश5 hours ago

Gujarat News : ‘बोला विरमगाम, योगी जी को जय श्रीराम’, रोड शो में केसरिया फहरा, यूपी के बाबा का जोरदार इस्तकबाल

Imran Khan 123
दुनिया5 hours ago

Imran Khan : रावलपिंडी में जनसभा के दौरान नवाज परिवार पर बरसे इमरान खान, पाकिस्तान की सभी विधानसभाओं से PTI के इस्तीफे का किया ऐलान

देश7 hours ago

Politics : रेवड़ी संस्कृति’ की राजनीति बंद हो, शिक्षा केन्द्रित राजनीति नए भारत का मुद्दा होगी : याज्ञवल्क्य शुक्ल

देश8 hours ago

RTI On Imam’s Salary : ‘हिंदुओं के साथ विश्वासघात’ है इमामों को सैलरी दिया जाना, दिल्ली सरकार के फैसले पर क्यों भड़के केंद्रीय सूचना आयुक्त?

देश8 hours ago

Gujarat: गुजरात चुनाव के बीच वनवासी व आदिवासी मसले पर जंग, राहुल के बयान से गरमाई सियासत; जानिया क्या है पूरा बवाल

Advertisement