Connect with us

देश

Bihar: पटना में स्पाइस जेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, उड़ान भरते वक्त लगी थी आग

Patna plane: इस वक्त बिहार की राजधानी पटना से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, पटना के एयरपोर्ट में एक स्पाइस जेड के एक विमान की इमरजैंसी लैंडिंग कराई गई है।

Published

on

नई दिल्ली। इस वक्त बिहार की राजधानी पटना से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, पटना के एयरपोर्ट में एक स्पाइस जेट के एक विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान में आग लगने की वजह से इमरजेंसी की बात कहीं जा रही है और इस विमान में सवार यात्रियों की संख्या 185 बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक सभी यात्री सुरक्षित हैं। यह विमान पटना के बिहटा एयरपोर्ट स्टेशन पर लैंड कराया गया और यह दिल्ली की ओर जा रहा था।


इस घटना पर बात करते हुए एरयरपोर्ट से संबंधित अधिकारियों ने बताया कि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। दरअसल, स्पाइस के इस विमान के उड़ान भरते समय इंजन में आग लग गई थी। इस घटना के घटित होने के बाद अब फायर ब्रिगेड और दमकल की गाड़ियों को बुला लिया गया है। इस हादसे के बारे में पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह (Patna DM Chandrashekhar Singh) ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि विमान में आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने दी थी। इसके बाद विमान को हवाई अड्डे पर वापस बुलाया गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं। तकनीकी खराबी के कारण विमान में आग लगी थी। इंजीनियरों की टीम आगे की जांच कर रही है।

इस घटना पर बात करते हुए DGCA ने बताया कि एक पक्षी के टकराने से इंजन-1 इंजन बंद हो गया था। इसके अलावा घटना के वक्त मौजूद यात्रियों ने बताय कि जैसे ही विमान ने पटना से उड़ान भरी तो ऐसा एहसास हो रहा था कि प्लेन दिवार से टकरा जाएगा। इसके बाद इसके बाएं वाले इंजन से आग निकलने लगी। शॉर्ट सर्किट की वजह से प्लेन के अंदर सारी बिजली बंद हो गई और इस घटना के 20 से 25 मिनट तक विमान हवा में ही था। बता दें कि यह विमान पटना से दिल्ली जा रहा था। स्पाइस जेट के इस विमान में 185 यात्री सवार थे और सभी यात्रियों को हादसे के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement