Delhi: गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड को लेकर रास्ता साफ, खुलेंगे बैरिकेड, दिल्ली के अंदर जाकर हो सकेगा मार्च

Tractor Parade : योगेंद्र यादव(Yogendra Yadav) ने कहा कि, “26 जनवरी को हम अपने दिल की भावना व्यक्त करने अपनी राजधानी के अंदर जाएंगे। एक ऐसी ऐतिहासिक किसान परेड होगी जैसी इस देश ने कभी नहीं देखी। यह शांतिपूर्वक होगी।

Avatar Written by: January 23, 2021 7:39 pm
tractor rally

नई दिल्ली। कृषि कानूनों को लेकर किसान संगठनों और सरकार के बीच 11वें दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन अभी तक इस मामले में कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। वहीं किसान 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड करने को लेकर अपने इरादे पर अड़े हुए हैं। बता दें कि किसानों की जिद है कि वे गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली की आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। इसको लेकर सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी लेकिन कोर्ट ने इस मामले में हस्तक्षेप करने से मना कर दिया। बता दें कि करीब एक लाख ट्रैक्टरों को दिल्ली की सीमा तक लाने की तैयारी तेजी से चल रही है। इसमें किसानों ने महिलाओं, बच्चों और कलाकारों के साथ अपनी परेड को भव्य बनाने की रणनीति बनाई है। वहीं अब इस परेड को लेकर ताजा जानकारी सामने आई है कि, किसानों का ये ट्रैक्टर परेड दिल्ली के अंदर जाएंगे और मार्च कर सकेंगे।

Tracktor Parade

इसको लेकर जानकारी देते हुए योगेंद्र यादव ने बताया कि, 26 जनवरी को किसान इस देश में पहली बार गणतंत्र दिवस परेड करेगा। बता दें कि किसान प्रतिनिधियों और पुलिस की बैठक के बाद योगेंद्र यादव ने कहा कि, “पांच दौर की वार्ता के बाद ये सारी बातें कबूल हो गई हैं। सारे बैरिकेड खुलेंगे, हम दिल्ली के अंदर जाएंगे और मार्च करेंगे। रूट के बारे में मोटे तौर पर सहमति बन गई है।”

योगेंद्र यादव ने कहा कि, “26 जनवरी को हम अपने दिल की भावना व्यक्त करने अपनी राजधानी के अंदर जाएंगे। एक ऐसी ऐतिहासिक किसान परेड होगी जैसी इस देश ने कभी नहीं देखी। यह शांतिपूर्वक होगी और इस देश के गणतंत्र दिवस परेड पर या इस देश की सुरक्षा आन-बान-शान पर कोई छींटा नहीं पड़ेगा।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost