वित्त मंत्रालय ने किया स्पष्ट, केंद्रीय कर्मचारियों के सैलरी से नहीं कटेंगे पैसे

वित्त मंत्रालय ने सोमवार को स्पष्ट किया कि किसी भी श्रेणी के केंद्रीय कर्मचारी के मौजूदा वेतन में कटौती की सरकार की कोई योजना नहीं है। मंत्रालय ने कुछ मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज करते हुए यह बात कही है।

Avatar Written by: May 11, 2020 6:40 pm

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने सोमवार को स्पष्ट किया कि किसी भी श्रेणी के केंद्रीय कर्मचारी के मौजूदा वेतन में कटौती की सरकार की कोई योजना नहीं है। मंत्रालय ने कुछ मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज करते हुए यह बात कही है।

वित्त मंत्रालय ने सोमवार को इस बाबत ट्वीट कर कहा, ”केंद्र सरकार के किसी भी श्रेणी के कर्मचारी के वर्तमान वेतन में किसी भी तरह की कटौती के किसी प्रस्ताव पर सरकार विचार नहीं कर रही है। मीडिया के कुछ हलकों में इस बारे में चल रही खबरें झूठी और निराधार हैं।”

इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि सरकार लॉकडाउन के दौरान सरकारी खजाने से दबाव कम करने के लिए केंद्र सरकार की कुछ श्रेणी के कर्मचारियों के वेतन में कटौती कर सकती है। इसके बाद वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर इन रिपोर्ट्स को फर्जी बताया है।

गौरतलब है कि कोविड-19 संकट की वजह से सरकार कई मोर्चों पर मुश्किलों का सामना कर रही है। एक तरफ स्वास्थ्य मद में सरकार का खर्च बढ़ गया है। दूसरी तरफ उस पर लॉकडाउन से प्रभावित लोगों, सेक्टर्स और उद्योगों के लिए राहत और प्रोत्साहन पैकेज देने का भी दबाव है।