बॉलीवुड के गाने के जरिए इजरायल ने ट्वीटर पर दी भारत को Friendship Day की बधाई

इस ट्वीट में इजरायली दूतावास ने अपने ट्वीटर हैंडल से बधाई देते हुए लिखा है- हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2020 इंडिया।

Avatar Written by: August 2, 2020 5:10 pm

नई दिल्ली। इज़रायली दूतावास ने ट्विटर पर फ्रेंडशिप डे मनाते हुए भारत-इजरायल की दोस्ती और साझेदारी को मजबूत बनाने की बात कही है। इस ट्वीट में इजरायली दूतावास ने अपने ट्वीटर हैंडल से बधाई देते हुए लिखा है- हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2020 इंडिया।

benjamin netanyahu & Narendra Modi

इस ट्वीट में कहा गया है कि भविष्य में हमारी दोस्ती और बढ़ती हुई साझेदारी भविष्य में और ज्यादा मजबूत होगी। यह बधाई एक बॉलीवुड के बहुत ही मशहूर गाने के माध्यम से दी गई है।


सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और अमजद खान अभिनीत फिल्म याराना का यह गाना हिंदी फिल्मों में दोस्ती के मौके पर अक्सर गाई जाती है। याराना फिल्म वर्ष 1981 में प्रदर्शित हुई थी। इस गाने के बोल आम लोगों में बहुत अधिक लोकप्रिय हैं। इस गाने के बोल हैं- तेरे जैसा यार कहां, कहां ऐसा याराना, याद करेगी दुनिया, तेरा मेरा अफ़साना…

इस गाने में दूतावास ने गाने पर कई तस्वीरों को लगाया गया है। एक तस्वीर में भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू की तस्वीर साथ-साथ है।

Modi & Benjamin Netanyahu

 

एक तस्वीर दोनों देशों के हवाई जहाज की है जिनपर दोनों देशों के झंडे लगे हुए हैं। कुछ तस्वीरें कोरोना की जंग लड़ते हुए डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की भी हैं। इन तस्वीरों के जरिये यह संदेश दिया गया है कि भारत और इजरायल दोनों मित्र राष्ट्र हैं और दोनों ही हर मुश्किल में साथ रहेंगे और उनका मुकाबला करेंगे।