इस बार दिलचस्प है गांधीनगर की जंग, आप प्रत्याशी नवीन चौधरी ‘दीपू’ विधायक बनने पर वेतन का इस नेक काम में करेंगे इस्तेमाल

नवीन चौधरी ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ऐसी सरकार है जिसने सभी वादे पूरे किए हैं। फ्री बिजली, फ्री पानी, महिलाओं के लिए फ्री यात्रा और युवाओं के लिए फ्री वाईफाई देने का वादा पूरा किया गया है।

Written by: February 5, 2020 12:24 pm

नई दिल्ली। दिल्ली के गांधी नगर विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी उम्मीदवार नवीन चौधरी दीपू जमकर प्रचार कर रहे हैं। वह गांधी नगर के अलग-अलग हिस्सों में पदयात्रा कर लोगों से मिल रहे हैं और 8 फरवरी को झाड़ू का बटन दबाने की अपील कर रहे हैं। दीपू का कहना है कि विधायक बनने पर उन्हें जो वेतन मिलेगा वह उसमें से एक भी पैसा नहीं लेंगे, पूरा वेतन गरीब कन्याओं की शादी के लिए इस्तेमाल होगा।

Naveen Choudhary

नवीन चौधरी ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ऐसी सरकार है जिसने सभी वादे पूरे किए हैं। फ्री बिजली, फ्री पानी, महिलाओं के लिए फ्री यात्रा और युवाओं के लिए फ्री वाईफाई देने का वादा पूरा किया गया है। पहली बार ऐसी सरकार है जो अपने काम को लेकर जनता के बीच पहुंची है। दीपू के मुताबिक उनके विधानसभा क्षेत्र में जो कुछ कार्य रह गए हैं आने वाले समय में उन सभी काम को पूरा किया जाएगा।

Naveen Choudhary

चूंकि गांधी नगर में कपड़ों का बड़ा बाजार है और यहां कई लोगों को सीलिंग की समस्या का सामना करना पड़ा ऐसे में दीपू का मानना है कि उनके इलाके में सीलिंग से लोग काफी परेशान हुए और इस बार उनकी परेशानियों को दूर करने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे। सीलिंग से निजात दिलवाएंगे। इसके साथ ही पार्किंग व्यवस्था के उचित इंतजाम किए जाएंगे।

इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल और विशाल डडलानी ने दीपू के रोड शो में आम आदमी पार्टी की तारीफ की और उनके समर्थन में वोट की अपील की।

गांधी नगर विधानसभा के आंकड़ों पर गौर करें तो वर्ष 1993 में इस सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। उसके बाद लगातार 4 बार इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा रहा, कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली ने लगातार यहां से जीत हासिल की। हालांकि 2015 में यह सीट आम आदमी पार्टी के खाते में गई। 2020 में गांधीनगर विधानसभा सीट पर सियासी लड़ाई दिलचस्प हो गई है।

दरअसल आम आदमी उम्मीदवार नवीन चौधरी का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली से है, तो वहीं बीजेपी की तरफ से टिकट अनिल बाजपेई को मिला है जो इससे पहले आम आदमी पार्टी की सीट से विधायक चुने गए थे जिसके बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया।

मतदाताओं की संख्या व मतदान की तारीख

गांधीनगर सीट पर कुल 1,82,791 मतदाता हैं। इसमें से 1,02,003 पुरुष वोटर हैं जबकि 80,782 महिला वोटर हैं। 8 फरवरी को मतदान है जबकि नतीजे 11 फरवरी को आएंगे।