कोरोनावायरसः गाजियाबाद अस्पताल में नर्सों के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे जमाती, छह के खिलाफ दर्ज हुई FIR

तबलीगी जमात के जो लोग गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में क्वारंटाइन हैं, वार्ड में नग्न अवस्था में चारों ओर घूम रहे हैं और नर्सों पर अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं।

Written by: April 2, 2020 11:56 pm

नई दिल्ली। तबलीगी जमात के जो लोग गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में क्वारंटाइन हैं, वार्ड में नग्न अवस्था में चारों ओर घूम रहे हैं और नर्सों पर अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं। गाजियाबाद डीएम ने सीएमओ गाजियाबाद द्वारा पुलिस को पत्र लिखने के बाद जांच का आदेश दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Ghaziabad Hospital Police

गाजियाबाद सरकारी अस्पताल के कर्मचारियों और स्टाफ नर्सों ने तबलीगी जमात से जुड़े मरीजों पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया। इसके पहले तुगलकाबाद से भी ऐसी ही खबरें आई थी। जिसमें कहा गया था कि तबलीगी जमात के मरीज डॉक्टरों के ऊपर थूक रहे हैं और खाने में वैरायटी की डिमांड कर रहे हैं।

markaz

गाजियाबाद सरकारी अस्पताल के कर्मचारियों की ओर से जिला सरकारी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) ने घंटाघर कोतवाली में इन मरीजों के अभद्र व्यवहार करने की सूचना दी। अब जिला प्रशासन इन लोगों को जेल की बैरक में बंद करने पर विचार कर रहा है।


इससे पहले दिल्ली में इलाज करा रहे जमातियों ने टेस्ट कराने से इनकार किया। दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में कोरोना के 216 मरीज हैं, जिसमें से 188 मरीज तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। अस्पताल में लाए गए तबलीगी जमात के कई सदस्य उनके टेस्ट और अस्पताल में भर्ती किए जाने का विरोध कर रहे हैं। उन्हें ऐसा लग रहा है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की कोई आवश्यकता नहीं है। इसे देखते हुए अब उन तीन ब्लॉकों के आसपास पुलिस को तैनात किया गया है, जहां तबलीगी जमात के इन लोगों को रखा गया है।

जमातियों पर गंदे और अश्लील गाने सुनने और इशारा करने का आरोप

अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमात से आए कोरोना वायरस के संभावित मरीज बिना पैंट के घूम रहे हैं। इतना ही नहीं स्टाफ नर्स ने यह भी आरोप लगाया है कि जमाती मरीज वार्ड में गंदे और अश्लील गाने सुन रहे हैं। साथ ही डॉक्टरों और नर्सों से बीड़ी और सिगरेट मांगी जा रही है। ये मरीज महिला कर्मियों को अश्लील इशारे कर रहे हैं।

अस्पताल पहुंची गाजियाबाद पुलिस

Ghaziabad Hospital Police

सूचना मिलने के बाद गाजियाबाद पुलिस अस्पताल पहुंच चुकी है। एसपी गाजियाबाद ने इंस्पेक्टर के साथ पुलिस टीम को अस्पताल में भेजा है।

छह के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद जिला प्रशासन इन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है और इन्हें जेल के बैरक में ही बंद करने पर विचार चल रहा है। अस्पताल में स्टाफ के साथ अश्लील हरकतें करने, हंगामा करने और नियमों का उल्लंघन करने के मामले में 6 जमातियों के खिलाफ कोतवाली घंटाघर थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

tablighi jamaat nizamuddin markaz

शुरुआत से ही तबलीगी जमात के कोरोना संदिग्ध स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग करने की बजाय उनसे बदसलूकी कर रहे हैं। दिल्ली में स्वास्थ्यकर्मियों के ऊपर थूकने और आइसोलेशन सेंटर में जानबूझकर हंगामा खड़ा करने का मामला सामने आ चुका है। वहीं, बिहार में तबलीगी जमात के लोगों की तलाश को गई टीम पर हमला भी किया गया।