Connect with us

देश

Punjab: पंजाब के लोगों के लिए गुड न्यूज, 1 जुलाई से मिलेगी 300 यूनिट बिजली मुफ्त

Punjab: इसी क्रम में सरकार ने मुफ्त बिजली का वादा पूरा करते हुए राज्यवासियों को राहत दी है। दरअसल, सरकार ने 1 जुलाई से राज्य के लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का ऐलान कर दिया है। सरकार ने आज शनिवार को इस बात की जानकारी दी है।

Published

on

mann and kejriwal

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल के आम आदमी पार्टी ने जब पंजाब विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत अजमाई तो लोगों से कई लुभावने वादे किए। लोगों को फ्री बिजली, साफ पानी की सुविधा, महिलाओं को लेकर भी कई वादे किए गए। जब 10 मार्च को चुनाव के नतीजे सामने आए तो केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और भगवंत मान के लिए अच्छी खबर सामने आई। पार्टी को राज्य के लोगों ने दिल खोलकर वोट देकर पंजाब की गद्दी पर बैठा दिया। लोगों के मिले प्यार और भरोसे के बाद पंजाब की मान सरकार भी अब अपने इन वादों को पूरा करने में जुट गई है। इसी क्रम में सरकार ने मुफ्त बिजली का वादा पूरा करते हुए राज्यवासियों को राहत दी है। दरअसल, सरकार ने 1 जुलाई से राज्य के लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का ऐलान कर दिया है। सरकार ने आज शनिवार को इस बात की जानकारी दी है।

बता दें, हाल ही में राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था वो पंजाब के लोगों को अच्छी खबर देने जा रहे हैं। गुरुवार को जालंधर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मान ने कहा था, ’16 फरवरी को हम पंजाब के लोगों को बड़ी खुशखबरी देंगे।’ एक समाचार एजेंसी की मानें तो सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को सीएम मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। उन्होंने जानकारी दी कि दोनों नेताओं के बीच राज्य में 300 यूनिट मुफ्त बिजली के मामला पर वार्ता हुई थी।

राज्य में लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने के लिए पंजाब सरकार ने पहले ही पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन से डेटा हासिल कर लिया है। इस मामले में मान सरकार दो तरीकों से काम कर रही है। पहला, हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देना या 300 यूनिट से ज्यादा खपत होने पर पूरा बिल का भुगतान करना। आंकड़ों की मानें तो PSPCL हर साल 72 लाख घरेलू उपभोक्ताओं से 8500 करोड़ रुपये हासिल करती है।

bhagvant mann

गौरतलब है कि 117 में से 92 सीटों पर जीत दर्ज कर सत्ता में आने वाली आप सरकार को एक महीना पूरा हो गया है। मान सरकार ने जो 300 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा पूरा किया है वो चुनाव से पहले किए गए आप के सबसे बड़े वादों में से एक था।इससे पहले सरकार की तरफ से घर-घर राशन पहुंचाने की योजना का भी शुभारंभ किया था।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement