Covid Guidelines In India: एक्शन मोड में सरकार, कोरोना को लेकर राज्यों को किया अर्लट, जारी की एडवाइजरी

Covid Guidelines In India: केंद्र सरकार की तरफ से जारी एडवाइजरी में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आने वाले फेस्टिवल क्रिसमस और नए साल के जश्न को ध्यान में रखते हुए ‘टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट एंड वैक्सीनेशन’ पर जोर देने को कहा गया है।

Avatar Written by: December 23, 2022 7:21 pm
mansukh

नई दिल्ली। पूरा चीन कोरोना की चपेट में है। चीन में चारों तरफ चीख पुकार मची हुई है। पड़ोसी मुल्क कोरोना से हर दिन हालात बेकाबू होते जा रहे है। इतना ही नहीं चीन में इस वक्त हालात इस कदर बदतर है कि लोगों को अस्पताल में जगह तक नहीं मिल रही है। लोग अपनी जान बचाने के लिए डॉक्टर के सामने जिदंगी की भीख मांग रहे है। वहीं जिनपिंग सरकार का लोगों का गुस्सा भी दिख रहा है। लोग जिनपिंग से इस्तीफे की मांग कर रहे है। उधर चीन, अमेरिका, ब्राजील समेत कई देशों में कोरोना के बढ़ते को देखे भारत सरकार एक्टिव हो गई है। एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड को लेकर हाई लेवल मीटिंग की। आज एक बार फिर से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ हाई लेवल बैठक की। हेल्थ मिनिस्टर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। इस बैठक में हेल्थ मिनिस्टर ने कोरोना को लेकर सख्त कदम और तैयारियों पर चर्चा की।

Corona

इसी बीच कोरोना को लेकर केंद्र सरकार ने सभी राज्यों और केंद्रित शासित प्रदेशों के एडवाइजरी जारी कर दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है। केंद्र सरकार की तरफ से जारी एडवाइजरी में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आने वाले फेस्टिवल क्रिसमस और नए साल के जश्न को ध्यान में रखते हुए जरूरी सावधानियां बरतने को कहा है।

इसके अलावा एडवाइजरी में राज्यों को ‘टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट एंड वैक्सीनेशन’ पर जोर देने को कहा गया है। इसके अलावा मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग पर ध्यान रखने के निर्देश दिए गए है। इसके साथ गाइडलाइंस में राज्यों को हर जिले में कोरोना नियमों के तहत RT-PCR और एंटीजन टेस्ट बढ़ाने के निर्देश दिए है।

Latest