Gujarat: सरदार पटेल ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम मोदी, कुछ ऐसे रंग में आए नजर

Gujarat: सरदार पटेल जुओलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’(Jungle Safari) का उद्घाटन करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस जंगल सफारी का दौरा भी किया। इस दौरान पीएम ने नर्मदा जिले के केवड़िया में स्थित सरदार पटेल प्राणी उद्यान (Sardar Patel Zoological Park) की पक्षीशाला का दौरा भी किया। यहां प्रधानमंत्री तोतों के साथ खेलते नजर आए। प्रधानमंत्री ने दो तोते अपने हाथों पर बिठाए और काफी देर तक उन्हें देखते रहे।

Avatar Written by: October 30, 2020 7:50 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले के केवड़िया में सरदार पटेल प्राणी उद्यान का उद्घाटन किया। इसे जंगल सफारी के नाम से जाना जाएगा। इसकी सौगात आज गुजरात को अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी। सरदार पटेल जुओलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’ भारत के ‘लौह पुरुष’ की 182 मीटर लंबी प्रतिमा ‘‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’’ के पास स्थित है।

Narendra Modi Jungal Safari

सरदार पटेल जुओलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस जंगल सफारी का दौरा भी किया। इस दौरान पीएम ने नर्मदा जिले के केवड़िया में स्थित सरदार पटेल प्राणी उद्यान की पक्षीशाला का दौरा भी किया। यहां प्रधानमंत्री तोतों के साथ खेलते नजर आए। प्रधानमंत्री ने दो तोते अपने हाथों पर बिठाए और काफी देर तक उन्हें देखते रहे।


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के नर्मदा जिले के केवडिया में ‘‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’’ के निकट नवनिर्मित आरोग्य वन, एकता मॉल और बच्चों के लिए पोषक पार्क का उद्घाटन किया। आरोगय वन में 15 एकड़ में औषधीय गुणों से युक्त पौधे लगाए गए हैं। इसमें 380 प्रजाति के पांच लाख पेड़ हैं। योग व आयुर्वेद को ध्यान में रखते हुए इसका विकास किया गया।


दो दिवसीय दौरे पर आज गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री ने पहले गांधीनगर में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल और गुजराती सिनेमा के सुपरस्टार नरेश कनोडिया व उनके संगीतकार भाई महेश कनोडिया को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Narendra Modi Jungal Safari

यहां से प्रधानमंत्री केवडिया पहुंचे और आरोग्य वन का लोकार्पण किया। उन्होंने राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ इसका अवलोकन भी किया. प्रधानमंत्री ने एकता मॉल का भी उद्घाटन किया। इस मॉल में भारत की मौजूदा हस्तकलाओं और पारंपरिक उत्पादों का प्रदर्शन किया गया है। यहां पर पूरे देश से आए उत्पाद प्रदर्शित किए गए हैं।