Rajasthan: आखिकार 12वें दिन खत्म हुआ गुर्जर आरक्षण आंदोलन, खुले सारे रेलवे ट्रैक, रोड और इंटरनेट सेवायें बहाल

Rajasthan: राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) में गुर्जर समाज (Gurjar Samaj) ने आरक्षण को लेकर आंदोलन किया था। लेकिन आज आखिरकार गुर्जर समुदाय के आरक्षण आंदोलन (Gujjar Community Agitation) खत्म हो गया है।

Avatar Written by: November 12, 2020 5:48 pm
gujar andolan

भरतपुर। राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) में गुर्जर समाज (Gurjar Samaj) ने आरक्षण को लेकर आंदोलन किया था। लेकिन आज आखिरकार गुर्जर समुदाय के आरक्षण आंदोलन (Gujar Community Agitation) खत्म हो गया है। सरकार ने उनकी सारी मांगे मान ली है।

gujar andolan2

राजस्थान सरकार ने प्रदर्शनकारियों की सभी मांगें मान ली हैं, जिसके बाद गुरुवार को 12वें दिन प्रदर्शनकारियों ने आंदोलन खत्म कर दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक खाली कर दिया है। इतना ही नहीं करौली-हिंडौन सड़क मार्ग भी खाली कर दिया गया है। इसके साथ ही सरकार ने इंटरनेट सेवायें भी शुरु कर दी है।

gujar andolan3

बता दें कि आंदोलनकारियों की वजह से 11 दिनों से दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक बाधित रहा, जिसके बाद अब दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक बहाल हो गया है। आंदोलन की समाप्ति के बाद करौली-हिंडौन मार्ग पर रोडवेज बस भी शुरु हो गई हैं। जिस रुट पर बसों का संचालन शुरु किया गया है वो है- मंडावर,करौली से महुआ, अलवर भरतपुर, जयपुर और दिल्ली।

gujar movement

सरकार ने बुधवार को मानी सब मांगें

गौरतलब है कि बुधवार को राजस्थान सरकार और प्रदर्शनकारियों में समझौता हुआ। दरअसल, गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक और समाज के प्रतिनिधिमंडल ने जयपुर में कैबिनेट सब कमेटी से मुलाकात की और अपनी बातें रखी। बातचीत में सभी मांगों पर सहमति बन जाने के बाद दोनों पक्षों के हस्ताक्षर से समझौता-पत्र जारी किया गया था। उसके बाद बैंसला ने सीएम अशोक गहलोत से भी मुलाकात की थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost