BJP विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी और मुख्तार अंसारी का करीबी राकेश पांडेय एनकाउंटर में ढेर

हनुमान पांडेय बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के गैंग डी-5 का सबसे सक्रिय सदस्य था। वो मुख्तार के साथ मऊ में ठेकेदार अजय प्रकाश सिंह समेत 2 लोगों की हत्या के मामले में भी आरोपी था।

Avatar Written by: August 9, 2020 8:52 am

नई दिल्ली। योगी सरकार में अपराध पर लगाम लगाने के बदमाशों की धरपकड़ तेज हो गई है। ऐसे में यूपी पुलिस ताबड़तोड़ एनकाउंटर भी कर रही है। अपराधियों पर नकेल कसने की कवायद में यूपी पुलिस ने लखनऊ के सरोजनीनगर में हुई मुठभेड़ में मुख्तार अंसारी गैंग के शूटर राकेश पांडेय को ढेर कर दिया है। राकेश पांडेय बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी भी था। इसपर एक लाख रुयपे का इनाम भी था।

up police

आपको बता दें कि हनुमान पांडे उर्फ राकेश पांडेय मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी का करीबी था। वह मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के बाद मुख्तार अंसारी के गैंग का बड़ा शूटर बन गया था। हालांकि अब यूपी एसटीएफ की टीम ने बदमाश हनुमान पांडे उर्फ राकेश पांडेय एनकाउंटर में मार गिराया है। कोपागंज का रहने वाला राकेश पांडे कई सनसनीखेज वारदातों में शामिल था।

SSP, STF, लखनऊ सुधीर सिंह कुमार ने कहा, “STF बनारस टीम ने 5 बदमाशों के साथ मुठभेड़ में राकेश पांडे मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर को गोली मारी जिसे अस्पताल में मृत घोषित किया गया। इस पर 25,000 के 2 इनाम थे, जांच जारी।”

Encounter

हनुमान पांडेय बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के गैंग डी-5 का सबसे सक्रिय सदस्य था। वो मुख्तार के साथ मऊ में ठेकेदार अजय प्रकाश सिंह समेत 2 लोगों की हत्या के मामले में भी आरोपी था।

आपको बता दें कि हनुमान पांडेय चर्चित बीजेपी नेता कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी आरोपी था। 2005 में विधायक रहे कृष्णानंद राय की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। वो 29 नवंबर, 2005 को करीमुद्दीनपुर इलाके के सोनाड़ी गांव में एक क्रिकेट मैच के उद्धाटन में पहुंचे थे। बताया जाता है कि उस दिन बारिश हो रही थी और वो अपनी बुलेट प्रूफ कार छोड़ अपने साथियों के साथ सामान्य गाड़ी से चले गए थे।

Krishnanand Rai Mukhtar Ansari

मैच का उद्घाटन करने के बाद शाम करीब 4 बजे वो अपने गांव गोडउर लौट रहे थे कि तभी बसनियां चट्टी के पास उनके काफिले को कुछ लोगों ने घेर लिया और AK 47 से फायरिंग कर दी। इसमें कृष्णानंद राय समेत 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी।