Hathras Gang Rape: सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट, किस तरह की गई पीड़िता से दरिंदगी

Hathras Gang Rape: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए देशभर में गुस्सा देखने को मिल रहा है। इन सबके बीच पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने (Post-mortem report) आई है।

Avatar Written by: October 1, 2020 1:19 pm
hathras case2

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए देशभर में गुस्सा देखने को मिल रहा है। पीड़िता की मौत के बाद उसका जबरन अंतिम संस्कार कर दिया गया। जिसको लेकर अब कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी बीच पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने (Post-mortem report) आई है। रिपोर्ट सामने आने से पता चलता है कि पीड़िता से किस तरह की दरिंदगी गई है।

Hathras Dalit
रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता की गर्दन पर चोट के निशान हैं और हड्डियां भी टूटी हुई हैं। सफदरजंग अस्पताल के द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी की गई है। इस रिपोर्ट में बताया गया कि पीड़िता की मौत का मुख्य कारण विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। हालांकि, रिपोर्ट में गले पर चोट के निशान का भी जिक्र किया गया है।

Hathras

रिपोर्ट के मुताबिक, सिर्फ एक बार नहीं कई बार गले दबाने की कोशिश की गई है। पीड़िता की ओर से कई बार बचाव की कोशिश की गई, इस वजह से गर्दन की हड्डी भी टूट गई थी। सूत्रों के मुताबिक, पीड़िता के साथ रेप हुआ या नहीं हुआ इसकी रिपोर्ट दोपहर तक आएगी। सभी फॉरेंसिक सैंपल को आगरा की लैब में भेजा गया है, जहां जांच जारी है।

hathras case post mortum report

हालांकि, अभी विसरा रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है, जिसके बाद इस बात की पुष्टि की जाएगी कि मौत का कारण क्या रहा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही घटना के बारे में बताया गया है, जिसमें कहा गया है कि ये घटना 14 सितंबर सुबह नौ बजे की है और शाम को चार बजे के करीब पीड़िता को अलीगढ़ के अस्पताल में शिफ्ट किया गया। जब पीड़िता की हालत बिगड़ी तो 28 तारीख को उसे दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में लाया गया. इलाज के दौरान 29 तारीख को सुबह 6.55 बजे पीड़िता की मौत हो गई।