Connect with us

देश

Jammu-Kashmir: Pak के कब्जे वाले कश्मीर में भी लहराएगा तिरंगा, PoK पर भारतीय सेना का बड़ा बयान

Jammu-Kashmir: इससे पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कई मौकों पर जम्मू-कश्मीर में पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दे चुके हैं। राजनाथ सिंह ने कहा था कि पीओके भारत में मिलाया जाएगा। पाक अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा है। पाकिस्तान का हिस्सा नहीं है वो उस पर अवैध रूप से कब्जा जमाए बैठा है।  

Published

Pok

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भी अब तिरंगा लहराएगा। पीओके की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। दरअसल सेना के उत्तर कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया है। लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि, पीओके पर कार्रवाई के लिए सेना पूरी तरीके से तैयार है। भारत सरकार का जो भी आदेश होगा उसको पूरा करने के लिए भारतीय सेना इस वक्त बिल्कुल तैयार है। उनके बयान से साफ है कि भारत सरकार के आदेश का इंतजार है, सरकार का ऑर्डर मिलते ही पाक अधिकृत कश्मीर को भारत में वापस लेने के लिए सेना ऑपरेशन की तैयारी में जुट जाएंगी और पीओके में भारतीय तिरंगा लहराएगा।

Lt gen upendra Dwivedi

इससे पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कई मौकों पर जम्मू-कश्मीर में पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दे चुके हैं। राजनाथ सिंह ने कहा था कि पीओके भारत में मिलाया जाएगा। पाक अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा है। पाकिस्तान का हिस्सा नहीं है वो उस पर अवैध रूप से कब्जा जमाए बैठा है।रक्षा मंत्री ने कहा कि अब इस दिशा में अतिशीघ्र कठोर कदम उठाए जाएंगे। ध्यान रहे कि कई मर्तबा विश्व बिरादरी के समक्ष भी यह मुद्दा उठाया जा चुका है।

Ready to take back POK from Pakistan waiting for the order of the  government said Army Commander - India Hindi News - हम POK वापस लेने को  तैयार, सरकार के आदेश का

भारतीय सेना ने इस दिशा में कदम उठाने से पहले बड़े संकेत दे दिए हैं, जिसके कई बड़े मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि, जब से केंद्र की मोदी सरकार ने घाटी से धारा 370 को हटाया है, तब से  घाटी में कई सकारात्मक परिवर्तन आने की बातें कही जा रही हैं। बहरहाल, अब आगानी दिनों में सेना के इस संकेत के बाद क्या स्थिति देखने को मिलती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement