भारतीय रेलवे ने कर दिया साफ 12 अगस्त तक सभी सामान्य रेल सेवाएं रहेंगी बंद!

देश में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के चलते 12 अगस्त तक सभी सामान्य रेल सेवाओं को बंद कर दिया गया है। भारतीय रेलवे बोर्ड की ओर से गुरुवार को एक आदेश जारी कर इसकी जानकारी दी गई।

Avatar Written by: June 25, 2020 10:07 pm

नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के चलते 12 अगस्त तक सभी सामान्य रेल सेवाओं को बंद कर दिया गया है। भारतीय रेलवे बोर्ड की ओर से गुरुवार को एक आदेश जारी कर इसकी जानकारी दी गई।

indian railways

आदेश में कहा गया कि सभी सामान्य पैसेंजर सर्विस ट्रेनें जिसमें मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं वह 12 अगस्त तक बंद की जा रही हैं। टिकट की कैंसिलेशन से जुड़े आदेश पहले जारी किए गए हैं उसी के अनुसार सामान्य समय सारणी के हिसाब से 30 जून 2020 तक बुक किये गए सभी टिकट्स के रीफंड किए जाएंगे।

वहीं 01-07-2020 से 12-08-2020 तक के सभी टिकट कैंसिल किए जाएंगे और आदेश के मुताबिक इन सभी का फुल रीफंड किया जाएगा।

indian-railways

रेलवे की ओर से बताया गया है कि स्पेशल राजधानी/मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें जो कि 12 मई से 1 जून के बीच चल रही थीं वह चलती रहेंगी। बता दें लॉकडाउन के कारण देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लोगों को घर पहुंचने की सुविधा देने के लिए 12 मई से 15 जोड़ी राजधानी ट्रेनों की शुरुआत की थी। ये ट्रेनें राज्यों की राजधानियों या फिर बड़े स्टेशनों के लिए चलाई गई थीं।

indian-railway

ट्रेनों की शुरुआत करने से पहले रेलवे की ओर से एसओपी जारी की गई थी जिसके हिसाब से सिर्फ बिना लक्षण वाले यात्रियों को ही यात्रा करने की छूट दी जा रही थी। इसके बाद रेलवे ने अन्य यात्रियों को सुविधा देने के लिए एक जून से 100 जोड़ी नॉन एसी ट्रेनें चलाना शुरू की थीं। जिसे रेलवे ने 12 अगस्त तक बंद करने का फैसला किया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost