Delhi Riot: दिल्ली दंगे मामले में केजरीवाल के AAP पार्षद ताहिर हुसैन को तगड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

दिल्ली दंगे मामले में आरोपी आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन ने जमानत के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। ताहिर ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर जमानत की मांग की थी, लेकिन आरोपी की याचिका खारिज कर दी गई थी। हालांकि, ताहिर के खिलाफ आरोप तय करने के निर्देश काफी पहले ही दिए जा चुके थे, लेकिन अब विधिवत रूप से आप विधायक के खिलाफ आरोप तय किए जा चुके हैं।

सचिन कुमार Written by: December 3, 2022 7:09 pm

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए-एनआरसी के विरोध में हुई हिंसा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि दिल्ली दंगे मामले में आरोपी आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन पर आरोप तय कर दिए गए हैं। ताहिर हुसैन समेत अन्य 11 आरोपियों पर कड्कड्डूमा कोर्ट ने दिल्ली दंगे मामले में आरोप तय कर दिए हैं। इसके अलावा कुछ लोगों को राहत भी दी गई है, जिसमें उमर खालिद समेत चार अन्य शामिल हैं। बता दें, इस मामले में कुल 20 आरोपी हैं।

दिल्ली हिंसा के तीन मामलों में आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन आज करेगा सरेंडर

जमानत के लिए खटखटाया था कोर्ट का दरवाजा

गौरतलब है कि दिल्ली दंगे मामले में आरोपी आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन ने जमानत के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। ताहिर ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर जमानत की मांग की थी, लेकिन आरोपी की याचिका खारिज कर दी गई थी। हालांकि, ताहिर के खिलाफ आरोप तय करने के निर्देश काफी पहले ही दिए जा चुके थे, लेकिन अब विधिवत रूप से आप विधायक के खिलाफ आरोप तय किए जा चुके हैं।

छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को 5 वर्ष का सश्रम कारावास और 1000 रुपए के  जुर्माने की सजा | Molestation accused sentenced to 5 years rigorous  imprisonment and a fine of 1000 rupees - Dainik Bhaskar

जानिए पूरा माजरा

दरअसल, साल 2020 में सीएए-एनआरसी को लेकर हुए विरोध-प्रदर्शन के नाम पर हुई हिंसा में आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर दंगा भड़काने का आरोप है। यही नहीं, जांच में उनके घर से कई हिंसक पदार्थ भी बरामद किए गए थे। उन पर आरोप है कि उनके छत से पेट्रोल बम तक फेंके गए थे। ताहिर पर खजूरी खास इलाके में आगजनी मामले में आरोप तय किए जा चुके हैं। बहरहाल, अब इस पूरे म मामले में आम आदमी पार्टी की तरफ से क्या प्रतिक्रिया सामने आती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम