कानपुर के आईजी ने जारी किया नया फरमान, अब गैंगस्टर्स के फैमिली फंक्शन में शामिल नहीं होंगे पुलिसकर्मी

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बिकरू कांड (Bikru Case) के बाद जिस तरह से पुलिस और अपराधी के बीच गठजोड़ नजर आया उसके बाद कानपुर (Kanpur) के आईजी मोहित अग्रवाल (IG Mohit Agrawal) ने पुलिसकर्मियों के लिए एक नया फरमान जारी किया है।

Avatar Written by: August 17, 2020 9:55 am

कानपुर। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बिकरू कांड (Bikru Case) के बाद जिस तरह से पुलिस और अपराधी के बीच गठजोड़ नजर आया उसके बाद कानपुर (Kanpur) के आईजी मोहित अग्रवाल (IG Mohit Agrawal) ने पुलिसकर्मियों के लिए एक नया फरमान जारी किया है।

kanpur ig mohit agarwal

आईजी ने लिखित आदेश में साफ निर्देश दिए है कि कोई भी पुलिसकर्मी किसी भी अपराधी के फैमिली फंक्शन में शिरकत नहीं करेगा। इतना ही नहीं किसी भी अपराधी या गैंगस्टर को अपने फंक्शन में बुलाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

up police

दरअसल, बिकरू कांड के बाद जिस तरह से एक के बाद एक वीडियो और ऑडियो सामने आए, उससे पुलिस और अपराधियों के बीच साठ-गांठ की पुष्टि हुई। अब इस आदेश को पुलिस के आन्तरिक सुधार की दिशा में बड़ा कदम माना जा रहा है।

up new order

इस मुद्दे पर आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों से ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिसमें थाना प्रभारी और थाने के अन्य पुलिसकर्मी अपराधियों के घरों में जाते हैं और उनके यहां आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं। इसके वीडियो भी वायरल हुए हैं, जिससे जनता के बीच पुलिस-अपराधी गठजोड़ का गलत संदेश जाता है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost