भाजपा नेता कपिल मिश्रा को मिली Y प्लस सुरक्षा, जान से मारने की मिली थी धमकी

लगातार मिल रही धमकियों के बाद दिल्ली में भाजपा के नेता कपिल मिश्रा को वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। इसके तहत कपिल मिश्रा के साथ 24 घंटे 6 जवान तैनात रहेंगे। दिल्ली पुलिस मुख्यालय के मुताबिक कपिल मिश्रा को यह सुरक्षा उन्हें मिली धमकी के आधार पर दी गई है।

Avatar Written by: March 3, 2020 10:38 am

नई दिल्ली। लगातार मिल रही धमकियों के बाद दिल्ली में भाजपा के नेता कपिल मिश्रा को वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। इसके तहत कपिल मिश्रा के साथ 24 घंटे 6 जवान तैनात रहेंगे। दिल्ली पुलिस मुख्यालय के मुताबिक कपिल मिश्रा को यह सुरक्षा उन्हें मिली धमकी के आधार पर दी गई है।

कपिल मिश्रा के साथ दो निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) मिले हैं, जो उनके साथ चौबीसों घंटे रहेंगे। इसके अलावा चार और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, पीएसओ में से एक स्वचालित राइफल से लैस होगा, जबकि दूसरे के पास पिस्टल होगा। बाकी चारों पुलिसकर्मी हथियारों से लैश रहेंगे।

Kapil Mishra

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक कपिल मिश्रा को मिली धमकी और उनके द्वारा दिल्ली पुलिस को की गई शिकायत के आधार पर उनका थ्रेट परसेप्शन किया गया था। बीते दिनों उन पर बयानों के जरिए दंगा भड़काने के आरोप लग रहे थे और इसके बाद कपिल मिश्रा ने धमकियां मिलने की बात कही थीं।

kapil mishra

 23 फरवरी को सीएए को लेकर राजधानी और अन्य हिस्सों में हो रहे प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा ने बयान दिया था। उनके इस भाषण को कई लोगों की ओर से भड़काऊ बताया गया है और इससे उन पर दंगे भड़काने के आरोप भी लग रहे हैं। कपिल मिश्रा ने 23 फरवरी को जाफराबाद इलाके में मौजपुर चौक पर नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में एक सभा को संबोधित किया था और इसके बाद इलाके में सीएए विरोधी और समर्थक गुटों के बीच हिंसा की घटनाएं सामने आई थीं।