कपिल सिब्बल के बयान पर कार्ति चिदंबरम के रिएक्शन से कांग्रेस में मच सकता है घमासान

Karti Chidambaram said on Kapil Sibal’s statement: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में कांग्रेस (Congress) के खराब प्रदर्शन को लेकर पार्टी के अंदर अंतर्कलह शुरू हो गया है। कांग्रेस के नेता लगातार चुनाव में खराब प्रदर्शन को लेकर पार्टी हाईकमान पर निशाना साध रहे है।

Written by: November 16, 2020 2:17 pm

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में कांग्रेस (Congress) के खराब प्रदर्शन को लेकर पार्टी के अंदर अंतर्कलह शुरू हो गया है। कांग्रेस के नेता लगातार चुनाव में खराब प्रदर्शन को लेकर पार्टी हाईकमान पर निशाना साध रहे है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने बिहार चुनाव में खराब प्रदर्शन को लेकर पार्टी के लीडरशीप पर सवाल उठाए है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस को आत्ममंथन करने की भी सलाह दे डाली। जिसके बाद अब उनके इस बयान पर कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) ने प्रतिक्रिया दी है। कार्ति चिदंबरम ने कपिल सिब्बल के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि यह कांग्रेस के लिए आत्मविश्लेषण, चिंतन और विचार-विमर्श करने का समय है।

rahul gandhi and sonia gandhi

दरअसल, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि बिहार के चुनावों और दूसरे राज्यों के उप-चुनावों में कांग्रेस की परफॉर्मेंस पर अब तक टॉप लीडरशिप की राय तक सामने नहीं आई है। इसके साथ उन्होंने पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए कहा कि शायद उन्हें सब ठीक लग रहा है और इसे सामान्य घटना माना जा रहा है। मेरे पास सिर्फ लीडरशिप के आस-पास के लोगों की आवाज पहुंचती है। मुझे सिर्फ इतना ही पता होता है।

कार्ति चिदंबरम ने कपिल सिब्बल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह आत्मविश्लेषण, चिंतन और विचार-विमर्श करने का समय है।’ गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की घटक कांग्रेस सिर्फ 19 सीटों पर सिमट गई, जबकि उसने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था।

बिहार में मिली हार पर RJD नेता का राहुल-प्रियंका पर फूटा गुस्सा

इससे पहले आरजेडी के नेता शिवानंद तिवारी (RJD leader Shivanand Tiwari) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर निशाना साधा। इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) पर भी अपनी भड़ास निकाली। आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी बिहार में केवल 3 दिन के लिए आए। प्रियंका गांधी नहीं आईं क्योंकि वो बिहार से उतना परिचित नहीं थीं। बिहार में चुनाव सरगर्मी तेज थी और राहुल गांधी शिमला में प्रियंका गांधी के घर पिकनिक मना रहे थे। क्या पार्टी ऐसे चलती है? कांग्रेस पार्टी जिस तरह से चलाई जा रही है, उससे भाजपा को फायदा हो रहा है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost