कश्मीरः बडगाम में आर्मी कैंप पर आतंकियों का हमला, कोई हताहत नहीं

कश्मीर के बडगाम के चिटगाम इलाके में आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला किया है। आतंकियों ने अंडर बैरल ग्रेनेड लाउंचर से आर्मी कैंप को निशाना बनाया लेकिन गनीमत रही कि ग्रेनेड कैंप के बाहर गिरा।

Avatar Written by: June 29, 2020 8:49 pm

नई दिल्ली। कश्मीर के बडगाम के चिटगाम इलाके में आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला किया है। आतंकियों ने अंडर बैरल ग्रेनेड लाउंचर से आर्मी कैंप को निशाना बनाया लेकिन गनीमत रही कि ग्रेनेड कैंप के बाहर गिरा।

indian Army

इस हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आर्मी ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक अंडर बैरल ग्रेनेड लाउंचर से आतंकवादियों ने चिटगाम स्थित 50 राष्ट्रीय राइफल्स को निशाना बनाया।


आज ही घाटी से आई खुशखबरी, त्राल के बाद यह जिला भी हुआ आतंक मुक्त

दक्षिण कश्मीर में हुए मुठभेड़ में हिज्बुल मजाहिदीन के आतंकवादी मसूद के मारे जाने के बाद जम्मू एवं कश्मीर का डोडा जिला आतंकवाद मुक्त हो चुका है। पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। अनंतनाग जिले में पुलिस और सेना के संयुक्त अभियान में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया।

Indian Army

इनमें लश्कर के दो आतंकवादी शामिल हैं। इनमें से एक जिला कमांडर था। मारा गया एक आतंकवादी हिज्बुल मुजाहिदीन का था। उसका नाम मसूद था।


जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा, “मसूद के रूप में अंतिम सक्रिय आतंकवादी के मारे जाने के बाद अब डोडा जिला पूरी तरह आतंकवाद मुक्त हो गया है।”

Dilbag Singh

पुलिस ने कहा कि मसूद दुष्कर्म के एक मामले में शामिल था और फरार था। बाद में उसे उसने हिज्बुल का दामन थाम लिया और कश्मीर को अपना एरिया ऑफ ऑपरेशन बनाया। उसके पास से एक एके-47 राइफल और दो पिस्टल बरामद किए गए।

Indian army

बता दें कि आज के मुठभेड़ के साथ ही इस साल घाटी में सुरक्षाबलों ने अबतक 116 आतंकवादियों को मार गिराया है। इसमें से 38 आतंकी सिर्फ इस महीने मारे गए हैं।