इडुक्की जिले में लैंडस्लाइड में 14 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, किया मुआवजे का ऐलान

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”इडुक्की में भूस्खलन के कारण जानमाल के नुकसान से आहत हूं। दु: ख की इस घड़ी में, मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल जल्दी ठीक हों इसकी कामना करते हैं।एनडीआरएफ और प्रशासनिक अधिकारी काम कर रहे हैं, प्रभावितों को सहायता पहुंचाया जा रहा है।”

Avatar Written by: August 7, 2020 6:17 pm

नई दिल्ली। केरल के इडुक्की जिले के राजमाला स्थित पेत्तिमुदी में मूसलाधार बारिश के कारण भूस्खलन (लैंडस्लाइड) से कम से कम 14 लोगों की मौत हो चुकी है और 10 लोगों को बचाया गया है। 57 लोग अभी भी लापता हैं।

munnar flood

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है और मुआवजे की घोषणा की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”इडुक्की में भूस्खलन के कारण जानमाल के नुकसान से आहत हूं। दु: ख की इस घड़ी में, मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल जल्दी ठीक हों इसकी कामना करते हैं।एनडीआरएफ और प्रशासनिक अधिकारी काम कर रहे हैं, प्रभावितों को सहायता पहुंचाया जा रहा है।”

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मुआवजे की घोषणा की। ट्वीट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री राहत कोष से भूस्खलन की घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों के लिए 50,000 रुपये के आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है।