Connect with us

UP Election 2022

UP: स्वामी प्रसाद मौर्य ने तोड़ा BJP से नाता, डिप्टी CM केशव प्रसाद बोले- जल्दबाजी में लिए हुए फैसले अक्सर गलत होते हैं

UP minister Swami Prasad Maurya resigns: इतना ही नहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा से इस्तीफा देते हुए बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा दलितों, पिछड़ो, किसानों, बेरोजगारों, नौजवानों और व्यापारियों संग किए गए उपेक्षात्मक रवैये की वजह से इस्तीफा दे रहा हूं। 

Published

on

keshav prasad maurya and swami

नई दिल्ली। हाल ही में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया। बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि, यूपी में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा, जबकि 14 फरवरी को दूसरे का चरण का मतदान होगा। इसके अलावा 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, तीन मार्च को छठे चरण और 07 मार्च को सातवें और आखिरी चरण का मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। वहीं चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से सभी पार्टियां ने कमर कस ली है। चुनाव में विजयी पताका लहराने के लिए सत्ताधारी भाजपा पार्टी समेत सभी दलों ने जनता को लुभाने के लिए हरमुमकिन प्रयास तेज कर दिए हैं। वहीं चुनाव से पहले योगी सरकार में उठापटक देखने को मिली है। दरअसल, चुनाव से पहले मंगलवार को योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्रिपद से इस्तीफा दे दिया है। अब वो भाजपा का दामन छोड़कर समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो गए हैं।

Swami Prasad

इतना ही नहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा से इस्तीफा देते हुए बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा दलितों, पिछड़ो, किसानों, बेरोजगारों, नौजवानों और व्यापारियों संग किए गए उपेक्षात्मक रवैये की वजह से इस्तीफा दे रहा हूं।

वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान सामने आया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ”आदरणीय स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने किन कारणों से इस्तीफा दिया है मैं नहीं जानता हूँ उनसे अपील है कि बैठकर बात करें जल्दबाजी में लिये हुये फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं।”

सपा में शामिल होने की जानकारी अखिलेश यादव ने खुद स्वामी प्रसाद मौर्य संग तस्वीर साझा कर दी। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन!’

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement