कोटा से छात्रों को वापस लाने पर राजस्थान ने भेजा था लाखों का बिल, योगी सरकार ने कर दिया भुगतान

लॉकडाउन के चलते कोटा राजस्थान में करीब 12,000 छात्र लाकडाउन में फंसे थे, जिन्हें सकुशल घर पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने मुफ्त बसें चलाई थी

Written by: May 22, 2020 12:46 pm

नई दिल्ली। कोटा में लॉकडाउन के बीच फंसे छात्रों को वापस यूपी लाने पर राजस्थान सरकार ने योगी सरकार 36 लाख 36 हजार का बिल दिया था, जिसे लेकर अब योगी सरकार की तरफ से अदायगी कर दी गई है। यह बिल कोटा से बच्चों को आगरा और मथुरा पहुंचाने पर राजस्थान रोडवेज ने यूपीएसआरटीसी को भेजा था।

yogi-adityanath

इस बिल के भुगतान को लेकर यूपीएसआरटीसी के मैनेजिंग डायरेक्टर का कहना है कि हम कोटा में फंसे बच्चों को वापस लाए थे। इस काम में राजस्थान रोडवेज की 94 बसों की भी मदद ली गई थी। राजस्थान सरकार ने इसका 36 लाख रुपये का बिल भेजा था। हमने आज बिल का भुगतान कर दिया है, इसी बिल को लेकर बवाल मचा हुआ है।

Ashok Gahlot sad

इतना ही नहीं राजस्थान सरकार इसके पहले ही डीजल के एवज में उत्तर प्रदेश सरकार से 19 लाख रुपए ले चुकी है। बता दें कि कांग्रेस शासित राजस्थान सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को 36,36,664 रुपए का बिल भेज दिया था। राजस्थान सरकार ने 36.36 लाख रुपए से ज्यादा का बिल भेज कर कहा था कि उत्तर प्रदेश सरकार इसका तुरंत भुगतान करे। इसके बाद यूपी सरकार ने आज बिल का भुगतान कर दिया।

 

kota students

दरअसल लॉकडाउन के चलते कोटा राजस्थान में करीब 12,000 छात्र लाकडाउन में फंसे थे, जिन्हें सकुशल घर पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने मुफ्त बसें चलाई थी। यूपी सरकार ने 560 बसें भेजी थीं। सरकार को उम्मीद थी कि इतनी बसों से बच्चों की वापसी हो जाएगी। पर बच्चों की संख्या अधिक थी। इसके बाद राजस्थान सरकार ने 70 बसों का इंतजाम किया था।