शराब की दुकानों को साप्ताहिक बंदी से मिली छूट, यूपी में केटेनमेंट जोन के बाहर रोज खुलेंगी दुकानें

यूपी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन में शराब की दुकानों को खाेलने के लिए संशोधन किया है। गुरुवार को दुकान खोलने के संबंध में आदेश जारी हो गया है। जिसके तहत लॉकडाउन में भी शनिवार और रविवार को शराब की दुकानें खुलेंगी।

Avatar Written by: July 23, 2020 7:16 pm

लखनऊ। यूपी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन में शराब की दुकानों को खाेलने के लिए संशोधन किया है। गुरुवार को दुकान खोलने के संबंध में आदेश जारी हो गया है। जिसके तहत लॉकडाउन में भी शनिवार और रविवार को शराब की दुकानें खुलेंगी। बता दें कि जब से सरकार ने वीकेंड में लॉकडाउन की घोषणा की थी तो शनिवार और रविवार को शराब की दुकान नहीं खुल पा रही थी।

liquor

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद लगा था वीकेंड लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसमें सिर्फ आवश्यक सामान की दुकानें और अस्पताल ही खुले रहने के आदेश थे। बाकी की सभी चीजों पर पाबंदी लगाने को कहा गया था। यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया था कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और संचारी रोगों (इंसेफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू और कालाजार) के संक्रमण को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है। आदेश के मुताबिक, इस दौरान प्रदेश में समस्त कार्यालय, शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी, और व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

UP Shops

वहीं आवश्यक सेवाओं में कार्यरत व्यक्तिओं, कोरोना वॉरियर, स्वच्छताकर्मी व डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े लोगों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। रेलवे का आवागमन भी पूर्व की तरह ही जारी रहेगा। वहीं रेल से आने-जाने वाले व्यक्तियों के लिए बस की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी।

Petrol Pump

ढाबे और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे

इन दो दिन में रेल यात्रियों के लिए बस के परिचालन को छोड़कर राज्य में यूपी रोडवेज की सेवाएं बंद रखने के आदेश हैं । अंतरराष्ट्रीय और घरेलू विमान सेवा पर रोक में छूट दी गई है। वहीं हवाई अड्डा से आने-जाने वालों पर भी प्रतिबंध लागू नहीं होगा। साथ ही साथ मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। ढाबे और पेट्रोल पंप भी खुले हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost