Connect with us

देश

Maharashtra Politics: आखिरकार इंतजार हुआ खत्म, महाराष्ट्र में कल को होगा मंत्रिमंडल विस्तार

Maharashtra Politics: भाजपा से सुधीर मुनगंटीवार, चंद्रकांत पाटिल, गिरिश महाजन को कैबिनेट में जगह दी जा सकती है। वहीं शिंदे गुट से गुलाब राव पाटिल, दीपक केसरकर को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा ये भी जानकारी सामने आ रही है कि गृह मंत्रालय डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को मिल सकता है।

Published

on

Eknath Shinde

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की सियासत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र में मंगलवार को शिंदे सरकार के कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। बताया जा रहा है कि कल यानी 08 अगस्त को सुबह 11 बजे राजभवन में शपथग्रहण कार्यक्रम होगा। इससे पहले 05 अगस्त को नई कैबिनेट की विस्तार की चर्चा चल रही थी। लेकिन उस दिन कोई विस्तार नहीं किया गया। खबरों के मुताबिक, 14 मंत्री शपथ ले सकते हैं। जिसमें शिंदे गुट और भाजपा से 7-7 मंत्री शपथ ले सकते है। ज्ञात हो कि बीते कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस कई मर्तबा दिल्ली का दौरा कर चुके है। इससे पहले लगातार ये सवाल उठ रहे थे कि दो नेता महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस सरकार चलाएंगे। मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा। आखिरकार 38 दिनों का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है।

BJP leader Devendra Fadnavis and Eknath Shinde

जानिए कौन-कौन होंगे कैबिनेट में शामिल?

भाजपा से सुधीर मुनगंटीवार, चंद्रकांत पाटिल, गिरिश महाजन को कैबिनेट में जगह दी जा सकती है। वहीं शिंदे गुट से गुलाब राव पाटिल, दीपक केसरकर को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा ये भी जानकारी सामने आ रही है कि गृह मंत्रालय डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को मिल सकता है। खबरों के अनुसार, भाजपा खेमे से शामिल होने वाले नेताओं को फोन कॉल भी जा चुका है। बताया जा रहा है कि कई बड़े चेहरों को शिंदे सरकार में जगह दी जा सकती है।

eknath shinde

बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना में फूट पड़ने के बाद और उद्धव ठाकरे के सीएम पद के इस्तीफे देने के बाद एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जबकि, देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी। उन्हें राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। 58 साल के एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के 20वें मुख्यमंत्री हैं।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement