Azad Kashmir Controversy: नए विवाद में घिरी ममता बनर्जी की सरकार, टेस्ट पेपर में अधिकृत कश्मीर को बताया आजाद, बीजेपी बोली…

बीजेपी के नेताओं ने कहा है कि हिस्ट्री के टेस्ट पेपर में पेज नंबर 132 पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को आजाद कश्मीर के तौर पर पहचान कर दिखाने के लिए कहा गया है। बीजेपी के नेताओं ने टेस्ट पेपर के स्क्रीनशॉट शेयर कर ममता सरकार पर अलगाववादी ताकतों का समर्थक होने का आरोप लगाया है।

Avatar Written by: January 18, 2023 7:05 am
Mamata Banerjee

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार नए विवाद में घिर गई है। दरअसल, अधिकृत कश्मीर (पीओके) को पाकिस्तान आजाद कश्मीर कहता है। ऐसा ही अब पश्चिम बंगाल में देखा गया है। यहां माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के टेस्ट पेपर में जम्मू-कश्मीर के पाकिस्तानी कब्जे वाले हिस्से को आजाद कश्मीर लिखने से विवाद पैदा हो गया है। बीजेपी ने इस मुद्दे पर ममता बनर्जी की सरकार को घेरा है। बीजेपी के नेताओं ने कहा है कि हिस्ट्री के टेस्ट पेपर में पेज नंबर 132 पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को आजाद कश्मीर के तौर पर पहचान कर दिखाने के लिए कहा गया है। बीजेपी के नेताओं ने टेस्ट पेपर के स्क्रीनशॉट शेयर कर ममता सरकार पर अलगाववादी ताकतों का समर्थक होने का आरोप लगाया है।

पश्चिम बंगाल बीजेपी के नेता दिलीप घोष ने टेस्ट पेपर के पेज का स्क्रीनशॉट ट्वीट करते हुए लिखा है कि बंगाल की मौजूदा सरकार के इतिहास के टेस्ट पेपर को देखें। माध्यमिक टेस्ट पेपर 2023 के पेज 132 पर क्या लिखा है। छात्रों को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के हिस्से को आजाद कश्मीर के तौर पर पहचानने के लिए लिखा गया है। दिलीप घोष ने आगे ये भी कहा कि ममता सरकार अलगाववादी ताकतों की समर्थक है। ये सरकार न सिर्फ उग्रवादियों का समर्थन कर रही है। युवा छात्रों में भारत विरोधी मानसिकता पैदा करने की भी कोशिश में है। उन्होंने टीएमसी को भ्रष्टाचार, झूठ और आतंकवाद करार दिया है।

wb minister bratya basu
पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु की फाइल फोटो।

वहीं, इस मामले में घिरी ममता सरकार के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु ने कहा कि इस मामले में सरकार ने पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से भी यही बात कही गई है। बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि जांच की जा रही है। जिसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। कुल मिलाकर इस मामले में सियासत गर्माई है। बीजेपी को एक बार फिर ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया है।

Latest