Indore Temple Collapsed: इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, बेलेश्वर महादेव मंदिर में कुएं की छत धंसी, कई श्रद्धालु बावड़ी में गिरे

Indore Temple Collapsed: वहीं इंदौर हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि हम सब रेस्कयू ऑपरेशन में जुट हुए है। मैं लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं। अब तक 10 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है। बाकि फंसे लोगों को जल्द से जल्द बाहर निकालने का प्रयास लगातार जारी है।

Avatar Written by: March 30, 2023 1:17 pm

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहांं स्नेह नगर के पास पटेल नगर इलाके में बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर (Beleshwar Mahadev Jhulelal Temple) में बड़ा हादसा हुआ है। मंदिर की छत धंसने से कई श्रद्धालु बावड़ी में गिर गए। फिलहाल मौके पर राहत और बचाव का काम तेजी से चल रहा है। बावड़ी में गिरे लोगों निकलने का काम तेजी से चल रहा है। घायल को अस्पताल भी पहुंचाया जा रहा है। बता दें कि आज रामनवमी है जिसके चलते पूजा-अर्चना के लिए कई लोग मंदिर पहुंचे थे। मंदिर का प्रांगण छोटा था। जिसकी वजह से छत अधिक लोगों का बोझ नहीं झेल पाई। जिसके बाद अचानक से बावड़ी की छत गिर गई और कई 25 से 30 लोग उस बावड़ी में गिर गए। वहीं मंदिर की छत गिरने के बाद भगदड़ मच गई।

वहीं इंदौर हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि हम सब रेस्कयू ऑपरेशन में जुट हुए है। मैं लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं। अब तक 10 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है। बाकि फंसे लोगों को जल्द से जल्द बाहर निकालने का प्रयास लगातार जारी है। सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि हादसे में किसी भी जान नहीं गई है। इसके अलावा उन्होंने घटना पर इंदौर कलेक्टर और कमिश्नर से फोन पर वार्ता की। उन्होंने ऑपरेशन तेज करने के आदेश भी दिए हैं।

पीएम मोदी का ट्वीट-

इंदौर हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रिएक्शन सामने आया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ” इंदौर हादसे से बेहद आहत हूं। मैंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से बात की और स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है। मेरी प्रार्थना उन सभी प्रभावितों और उनके परिवारों के साथ है।”