कोरोना राहत पैकेज : राहुल गांधी के बाद अब इस नेता ने की मोदी सरकार की तारीफ

कोरोनावायरस से जूझते देशवासियों के लिए गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले गरीब, किसान, गरीब महिला, सीनियर सिटीजन को राहत देने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपये का पैकेज दिया है।

Avatar Written by: March 26, 2020 6:18 pm

नई दिल्ली। कोरोनावायरस से जूझते देशवासियों के लिए गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले गरीब, किसान, गरीब महिला, सीनियर सिटीजन को राहत देने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपये का पैकेज दिया है। सरकार के इस कदम का कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी समर्थन किया है।

Narendra Modi and Nirmala Sitharaman

मायावती ने ट्वीट कर लिखा, ‘देश भर में कोरोना की मार व सरकारी लाॅकडाउन से निपटने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा आज घोषित किया गया आर्थिक पैकेज सराहनीय कदम है। साथ ही, अपने-अपने घरों को वापस लौटने को मजबूर लोगों को इधर-उधर बेसहारा भटकने देने के बजाए उन्हें उनके घर तक सुरक्षित पहँंचाने की भी अपील।’

इससे पहले मोदी सरकार के कोरोना राहत पैकेज की सराहना करते हुए राहुल गांधी ने एक ट्वीट में लिखा, केंद्र ने आज वित्तीय सहायता पैकेज का ऐलान किया जो सही दिशा में पहला कदम है। उन्होंने कहा, लॉकडाउन के कारण भारत के किसान, दिहाड़ी मजदूर, श्रमिक, महिलाएं और बुजुर्ग जो परेशानी झेल रहे हैं, उनकी मदद अवश्य की जानी चाहिए।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार को अभूतपूर्व कदम उठाते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने देश के लोगों से कोविड-19 की गंभीरता को समझने और घरों में रहने की अपील की।