Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर महबूबा मुफ्ती का बड़ा ऐलान, जानिए क्या कहा…

Bharat Jodo Yatra: दरअसल, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, “मुझे आज कश्मीर में राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है।

सचिन कुमार Written by: December 27, 2022 10:03 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कांग्रेस नेता के यात्रा को लेकर क्या कुछ ऐलान किया है। आगे हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे, लेकिन उससे पहले आप यह जान लीजिए कि राजधानी दिल्ली में यात्रा के पहले पड़ाव को संपन्न करने के बाद यात्रा को एक सप्ताह के लिए ब्रेक दे दिया गया है। एक सप्ताह के ब्रेक के बाद यात्रा को आगामी 3 जनवरी को दिल्ली-यूपी बॉर्डर के पास ले जाया जाएगा। हालांकि, यूपी में अखिलेश सहित मायावती ने यात्रा में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया है।

mehbooba mufti

ध्यान रहे कि गत दिनों कांग्रेस की तरफ से यात्रा में शामिल होने अखिलेश यादव और मायावती निमंत्रण पत्र भी भेजा गया था, जिसके बाद अखिलेश ने मीडिया से मुखातिब होने के क्रम में राहुल की यात्रा को लेकर सहानुभूति प्रकट की थी। लेकिन सवालिया लहजे में यह भी कहा था कि बीजेपी को हटाएगा कौन? बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी स्पष्ट कर चुके हैं कि यह यात्रा किसी एक विशेष दल का नहीं है। इससे पहले महाराष्ट्र और कर्नाटक में भी विपक्षी दल के नेता यात्रा में शामिल हो चुके हैं। आपको बता दें कि इस माह के अंत में यात्रा जम्मू-कश्मीर जाएगी, जहां राहुल गांधी लाल चौक पर तिरंगा झंडा फहराएंगे, जो कि हर भारतीय के लिए गर्व का पल होगा। उधर, राहुल की यात्रा को लेकर पीडीपी प्रमुख ने क्या कुछ कहा है। आइए, आपको बताते हैं।

दरअसल, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, “मुझे आज कश्मीर में राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है। उनके अदम्य साहस को सलाम और मेरा मानना है कि फांसीवादी ताकतों को चुनौती देने का साहस रखने वाले के साथ खड़ा होना मेरा कर्तव्य है। बेहतर भारत बनाने की ओर उनके मार्च में शामिल होंगे।” बता दें कि अभी उनका यह ट्वीट अभी खासा तेजी से वायरल हो रहा है। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथों लिया है। आइए, आगे आपको बताते हैं कि आखिर उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधने के क्रम में क्या कुछ कहा है।


उधर, महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से भाजपा के शासनकाल में देश में धर्मनिरपेक्षता की जड़ें कमजोर हुईं हैं और फासीवादी ताकतें मजबूत हुई हैं। महबूबा ने भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन करना देशहित में बताया है। इसके अलावा उन्होंने राहुल द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने की प्रशंसा की है। पीडीपी प्रमुख ने अटल बिहारी वाजपेयी राजनीति से ऊपर थें।

mehbooba mufti

ध्यान रहे, इससे पहले राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली पड़ाव के दौरान केंद्र की मोदी सरकार पर मुख्तलिफ मुद्दों को लेकर जमकर हमला बोला था। बहरहाल, अब आगामी दिनों में जम्मू-कश्मीर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कैसी रहती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम