Connect with us

देश

Rift In JDU: राज्यसभा टिकट के मुद्दे पर जेडीयू में बगावत के सुर, बीजेपी की तारीफ कर आरसीपी सिंह बोले- नीतीश कभी पीएम न बनेंगे

आरसीपी ने जातिगत जनगणना के मसले पर भी नीतीश कुमार के स्टैंड के उलट बात कही। ऐसे में माना जा रहा है कि उनके जरिए बिहार में बीजेपी आगे चलकर बड़ा खेल कर सकती है। आरसीपी ने नीतीश के पीएम बनने के बारे में कहा कि पीएम के लिए लोकसभा में कम से कम 273 सीट चाहिए।

Published

on

nitish and rcp singh

नई दिल्ली। राज्यसभा सीट के लिए जेडीयू का टिकट कटने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता और मोदी सरकार में मंत्री आरसीपी सिंह ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर संकेतों में तगड़ा निशाना साधा है। आरसीपी ने मीडिया से बातचीत में सोमवार को कहा कि नीतीश कुमार कभी पीएम नहीं बन सकेंगे। वो मंत्री बनाने के लिए बीजेपी का शुक्रिया भी अदा करते नजर आए। बता दें कि राज्यसभा की सदस्यता खत्म होने के बाद आरसीपी सिंह का मंत्री पद भी खतरे में पड़ जाएगा। आरसीपी ने ये भी साफ कर दिया कि उनके खिलाफ जेडीयू में अभियान चलाने वाले ललन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा को भी वो बख्शने के मूड में नहीं हैं।

rcp singh

आरसीपी ने जातिगत जनगणना के मसले पर भी नीतीश कुमार के स्टैंड के उलट बात कही। ऐसे में माना जा रहा है कि उनके जरिए बिहार में बीजेपी आगे चलकर बड़ा खेल कर सकती है। आरसीपी ने नीतीश के पीएम बनने के बारे में कहा कि पीएम के लिए लोकसभा में कम से कम 273 सीट चाहिए। बिहार में जेडीयू ने अधिकतम 20 सीट जीती है और फिलहाल उसके 16 सांसद हैं। ऐसे में नीतीश पीएम नहीं बन सकते। उन्होंने तीसरे मोर्चे की बात को भी हवा में उड़ाते हुए कहा कि उसमें कोई दम नहीं है। देवगौड़ा का उदाहरण देते हुए कहा कि वो पीएम बने तो थे, लेकिन कितने दिन के लिए? आरसीपी पर मोदी सरकार में मंत्री बनने के बाद नीतीश से ज्यादा बीजेपी का करीबी हो जाने के आरोप पहले भी लगते रहे हैं।

nitish kumar

आरसीपी यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने खुद के दम पर लोकसभा में 303 सीट जीतीं। इसके बाद भी उनको मंत्री बनाया, तो ये बीजेपी की सदाशयता और उदारता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बुलाया, यही अपने आप में बड़ी बात है। आरसीपी ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि पार्टी में पहले प्रकोष्ठों की संख्या 33 थी। इसे घटाकर 13 किया गया। उन्होंने कहा कि मैंने राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते संख्या बढ़ाई थी। फिर इनकी संख्या क्यों घटाई गई, ये अब तक समझ नहीं आया है।

Advertisement
Advertisement
मनोरंजन20 mins ago

Anupama 28 November 2022: डिंपी के बाद अनुपमा की इज्जत होगी तार-तार!, हादसे के बाद क्या फैसला लेगी अनुपमा

FIFA World Cup 2022
दुनिया33 mins ago

FIFA World Cup 2022: फीफा में मोरक्को और बेल्जियम के बीच मुकाबले के बाद भड़की हिंसा, वाहनों में आगजनी के बाद हिरासत में दर्जनों लोग 

देश1 hour ago

PM Modi Video: सूरत में कुछ इस तरह हुआ PM मोदी का भव्य स्वागत, लगे मोदी-मोदी के नारे,जनता का प्यार देख गदगद हुए पीएम

मनोरंजन1 hour ago

Big Reveal: ‘झाड़ियों के पीछे…’, दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख ने किया बड़ा खुलासा, अपने एक्टिंग के दिनों को याद कह कही ये बात

मनोरंजन2 hours ago

Jhalak Dikhhla Jaa 10 Winner: रुबीना को पीछे छोड़ 8 साल की गुंजन ने जीता ‘झलक दिखला जा-10’ का खिताब, बताया 20 लाख का क्या करेंगी?

Advertisement