Connect with us

देश

चीन को एक और झटका, TikTok का केस लड़ने से मुकुल रोहतगी ने किया इनकार

भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने टिकटॉक का केस लड़ने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘मैं एक चाइनीज ऐप के लिए भारत सरकार के खिलाफ खड़ा नहीं होउंगा।’

Published

Mukul Rohatgi

नई दिल्ली। सीमा विवाद को लेकर भारत-चीन के बीच तनाव जारी है। एक तरफ जहां लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर चीन की धोखेबाजी के खिलाफ देश में गुस्सा बरकरार है। वहीं भारत सरकार ने सोमवार को एक अहम फैसला लेते हुए 59 चाइनीज ऐप को बैन कर दिया है। इनमें टिकटॉक भी शामिल है। गौरतलब है कि गूगल प्ले स्टोर पर अब चायनीज मोबाइल ऐप टिकटॉक पूरी तरह से बंद हो गई है। यानी, अब भारत में टिकटॉक को यूजर्स ना ही  डाउनलोड कर सकते हैं और ना ही इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

tiktok

इस बीच भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने टिकटॉक का केस लड़ने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘मैं एक चाइनीज ऐप के लिए भारत सरकार के खिलाफ खड़ा नहीं होउंगा।’

भारत सरकार द्वारा चीनी कंपनियों के ख़िलाफ सख्त रुख अख्तियार करने के बाद टिकटॉक ने भारत सरकार के फैसले को चुनौती दी है। इसी के मद्देनजर वरिष्ठ वकील का यह बयान आया।

Mukul Rohatgi

गौरतलब है कि देश की सुरक्षा पर खतरे वाले चीनी ऐप्स पर केंद्र की मोदी सरकार ने एक्शन शुरु कर दिया है। टिकटॉक समेत 59 चीनी ऐप्स पर सोमवार रात बैन लगा दिया गया है। चीन के 59 ऐप्स, जिनमें टिकटॉक भी शामिल है, उस पर पाबंदी लग चुकी है। बैन सभी ऐप का डेटा अगले एक- दो दिन में रोक दिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement