Connect with us

देश

Maharashtra: फिर दहला महाराष्ट्र, नासिक में मुस्लिम धर्मगुरू ख्वाजा सैयद चिश्ती की गोली मारकर हत्या, अफगानिस्तान से रखते थे ताल्लुक

Maharashtra: इससे पहले महाराष्ट्र के अमरावती में बीते महीने ही 21 जून को केमिस्ट उमेश कोल्हे की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामले में मास्टरमाइंड शेख इरफान शेख रहीम के साथ ही अन्य 6 आरोपियों को भी पकड़ा है जिन्हें राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने हिरासत में ले लिया है।

Published

on

maharastra

नई दिल्ली। देश में इन दिनों माहौल गर्माया हुआ है। जब से भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान दिया है। तभी से देश में बवाल और हत्याओं का सिलसिला जारी है। पैगंबर मोहम्मद पर बयान देकर न सिर्फ खुद नुपूर शर्मा खुद खतरे में हैं बल्कि उनका समर्थन करने वाले भी खास समुदाय के निशाने पर आ गया है। ऐसा ही मामला राजस्थान के उदयपुर से देखने को मिला था। जहां, नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट डालने को लेकर कन्हैयालाल नाम के शख्स की हत्या कर दी गई थी। इतना ही नहीं महाराष्ट्र के अमरावती में 54 साल के केमिस्ट उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) को 21 जून को मौत के घाट उतार दिया गया था। इस हत्या के पीछे भी बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करना कारण बताया जा रहा था। इन सब के बीच अब महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक मुस्लिम धर्मगुरू की गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया है।

maharastra.

यहां, नासिक जिले के येओला में अफगानिस्तान के रहने वाले एक 35 वर्षीय मुस्लिम समुदाय के धार्मिक गुरु को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया है। इस घटना को अंजाम देने के बाद चारों अज्ञात लोग मौके से फरार हो गए। इस गोलीबारी की घटना से इलाके में सनसनी मच गई है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है और हमलावरों की तलाश में भी जुट गई है।

हत्या के कारणों का अब तक नहीं चल पाया है पता

इस मामले को लेकर नासिक पुलिस (Nashik Police) का कहना है कि हत्या कि वजह फिलहाल सामने नहीं आई है। ये घटना मंगलवार शाम को मुंबई से करीब 200 किलोमीटर दूर येवला कस्बे के एमआईडीसी इलाके में एक खुले भूखंड पर घटी।

maharastra...

सूफी बाबा के नाम से थेमशहूर

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मृतक की पहचान सैयद चिश्ती के तौर पर हुई है जो कि येवला में सूफी बाबा के नाम से जाना जाता था। पुलिस की माने तो घटना के बाद हमलावर एसयूवी गाड़ी लेकर मौके से भाग गए थे। सूचना मिलने के बाद नासिक के येवला सिटी पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक भगवान माथुरे और अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और जख्मी सैयद चिश्ती को सरकारी उप-जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र के अमरावती में बीते महीने ही 21 जून को केमिस्ट उमेश कोल्हे की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामले में मास्टरमाइंड शेख इरफान शेख रहीम के साथ ही अन्य 6 आरोपियों को भी पकड़ा है जिन्हें राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि हमलावरों तीन बार उमेश कोल्हे को मारने के लिए कोशिश की। पहली और दूसरी बार फेल होने के बाद तीसरी बार में उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement