Connect with us

देश

UP: कुशीनगर में मुस्लिम युवक बाबर ने बीजेपी की जीत पर बांटी मिठाई, पड़ोसियों ने पीटकर ले ली जान

बीजेपी विधायक पाठक ने प्रशासन और पुलिस से कहा है कि किसी भी सूरत में दोषियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। इस मामले में पुलिस अभी और लोगों की भी गिरफ्तारी कर सकती है। कुशीनगर पुलिस के मुताबिक बाबर की पत्नी फातिमा खातून ने नामजद एफआईआर कराई है। गिरफ्तार लोगों के नाम अयूब और तैयब हैं।

Published

babur ali lynched

कुशीनगर। यूपी के कुशीनगर में एक मुस्लिम युवक की पड़ोसियों ने इस वजह से पीट-पीटकर जान ले ली, क्योंकि उसने विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत पर खुशी मनाते हुए मिठाई बांटी थी। जान गंवाने वाले इस युवक का नाम बाबर अली है। घटना रामकोला थाना इलाके के कठघरही गांव में हुई है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना की जानकारी रखने वालों और पुलिस के मुताबिक बाबर ने बीजेपी के पक्ष में प्रचार किया था। इससे पड़ोसी नाराज थे। जब बाबर ने योगी की जीत पर मिठाई बांटी, तो नाराज पड़ोसियों ने 20 मार्च को उसकी जमकर पिटाई की। पिटाई से बाबर घायल हो गया। उसे पहले गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां हालात गंभीर देखकर लखनऊ रेफर किया गया। जहां उसने बीते कल यानी रविवार को जान गंवा दी।

babur ali lynched 1

बाबर की मौत के बाद भी लोगों का गुस्सा उससे कम नहीं हुआ। जब गांव में उसका शव पहुंचा, तो तमाम लोग नाराजगी जताने लगे। लोगों ने उसका अंतिम संस्कार न होने देने की ठान ली। खबरों के मुताबिक इससे प्रशासन भी एक्टिव हुआ। स्थानीय बीजेपी विधायक पीएन पाठक ने इस बारे में प्रशासन से बात की और फिर परिवार बाबर के अंतिम संस्कार के लिए राजी हुआ। विधायक ने खुद बाबर की अर्थी को कंधा दिया। बाबर के परिजनों ने मीडिया को बताया कि बीजेपी का प्रचार करने की वजह से बाबर अली से लोग नाखुश थे। उसे कई बार धमकी भी दी गई थी। बाबर ने रामकोला थाने की पुलिस से सुरक्षा मांगी थी, लेकिन घटना हो गई। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने बाबर को पीटने के बाद उसे छत से नीचे भी फेंक दिया था।

इस मामले में स्थानीय उप जिलाधिकारी SDM ने बताया कि आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, बीजेपी विधायक पाठक ने प्रशासन और पुलिस से कहा है कि किसी भी सूरत में दोषियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। इस मामले में पुलिस अभी और लोगों की भी गिरफ्तारी कर सकती है। कुशीनगर पुलिस के मुताबिक बाबर की पत्नी फातिमा खातून ने नामजद एफआईआर कराई है। गिरफ्तार लोगों के नाम अयूब और तैयब हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement