महबूबा मुफ्ती के तिरंगे वाले बयान को PDP नेता ने बताया गलत

बेग ने कहा कि ‘टू नेशन थ्योरी’ न तो जिन्ना ने बनाई थी और न ही सावरकर ने, बल्कि अंग्रेजों ने इस थ्योरी को बनाया। इसके तहत उन्होंने हिंदुओं और मुसलमानों का बंटवारा किया।

Written by: January 9, 2020 5:58 pm

नई दिल्ली। तिरंगे को लेकर महबूबा मुफ्ती के एक बयान पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के ही नेता और पूर्व डिप्टी सीएम मुजफ्फर हुसैन बेग ने उन्हें आईना दिखाया है। महबूबा मुफ्ती ने तिरंगे को लेकर कहा था कि अगर कश्मीर से 370 को हटा दिया जाता है, तो कोई भी तिरंगा नहीं रखेगा।

mahbooba mufti

उनके इस बयान पर पीडीपी संरक्षक मुजफ्फर हुसैन बेग ने कहा कि, महबूबा मुफ्ती का ये बयान गलत है उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था कि अगर कश्मीर से 370 को हटा दिया जाता है, तो कोई भी तिरंगा नहीं रखेगा। उनके इसी बयान की वजह से जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश के रूप में बदल दिया गया।

Mujffar husain beg

प्रसिद्ध वकील मुजफ्फर हुसैन बेग ने ये भी कहा, ‘मैं सरकार से अपील करता हूं कि वो जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 या किसी अन्य तरीके से डोमिसाइल अधिकार दे।’ डोमिसाइल अधिकार का मतलब वहां के शैक्षणिक संस्थानों में, नौकरियों में और जमीन के मालिकाना हक में स्थानीय लोगों की हिस्सेदारी से है।

Mujffar husain beg PDP

बेग ने कहा कि ‘टू नेशन थ्योरी’ न तो जिन्ना ने बनाई थी और न ही सावरकर ने, बल्कि अंग्रेजों ने इस थ्योरी को बनाया। इसके तहत उन्होंने हिंदुओं और मुसलमानों का बंटवारा किया। विदेशी राजनयिकों के कश्मीर दौरे पर बेग ने कहा, ‘मैं यूरोपीय संघ के सांसदों से भी पहले मिला था, मैंने उनसे कहा था कि पाकिस्तान शिमला समझौते से बाध्य है।’