Corona के नया स्ट्रेन को देखते हुए भारत सरकार अलर्ट, ब्रिटेन से आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स पर 7 जनवरी 2021 तक बढ़ी रोक

New strain of coronavirus: कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर अभी थमा भी नहीं था कि अब कोरोना के नया स्ट्रेन (New strain of Coronavirus) चिंता बढ़ा दी है।ब्रिटेन में सामने आए कोरोना के एक नए रूप के चलते भारत सरकार अलर्ट हो गई है।

Avatar Written by: December 30, 2020 11:32 am
Flights

नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर अभी थमा भी नहीं था कि अब कोरोना के नया स्ट्रेन (New strain of Coronavirus) चिंता बढ़ा दी है।ब्रिटेन में सामने आए कोरोना के एक नए रूप के चलते भारत सरकार अलर्ट हो गई है। इसी कड़ी में केंद्र सरकार ने बुधवार को बड़ा कदम उठाते हुए ब्रिटेन से आने वाले विमानों पर प्रतिबंध 31 दिसंबर 2020 से बढ़ाकर 07 जनवरी 2021 तक कर दिया है। इससे पहले सरकार ने 31 दिसंबर तक यह रोक लगाई थी। इसकी जानकारी केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Union Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri) ने दी है।

हरदीप पुरी ने ट्वीट कर दी जानकारी

हरदीप पुरी ने ट्वीट कर लिखा कि भारत और ब्रिटेन के बीच आने जाने वाली फ्लाइट सस्पेंशन के अस्थायी फैसले को 7 जनवरी 2021 तक बढ़ाया जा रहा है। इसके बाद सख्ती के साथ नियमित फ्लाइट शुरू की जाएगी। इसके लिए जल्द ही एलान किया जाएगा।

ब्रिटेन से वापस लौटे 20 यात्रियों में पाया गया कोरोना का नया स्ट्रेन

ब्रिटेन में सामने आया कोरोना का नया स्ट्रेन भारत को अपनी चपेट में लेता जा रहा है। ब्रिटेन से वापस लौटे 20 यात्रियों में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है। इन सभी व्यक्तियों को संबंधित राज्य सरकारों द्वारा हैल्थ केयर में आइसोलेशन में अलग रखा गया है।

इसमें दिल्ली के एनसीडीसी लैब में 8, NIMHANS में 7, सीसीएमबी हैदराबाद लैब में 2 सैंपल के यूके के नए स्ट्रेन होने का पता चला है। वहीं NIBG कल्याणी – कोलकात्ता, NIV पुणे, IGIB दिल्ली में एक-एक सैंपल के यूके के नए स्ट्रेन होने की पुष्टि हुई है।

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost