Connect with us

देश

NIA Raid: NIA की गैंगस्टर्स पर कड़ी कार्रवाई, दिल्ली समेत कई राज्यों के 42 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

NIA Raid: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें को NIA ने लॉरेंस बिश्नोई और नीरज बवाना समेत कई बड़े गैंगस्टर के ठिकानों पर छापेमारी की है। जिसमें पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्य शामिल हैं

Published

नई दिल्ली। एनआईए यानी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने एक बार फिर गैंगस्टरों की रीढ़ तोड़ने का काम किया है। एजेंसी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकियों और गैंगस्टरों के 42 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में छापेमारी की। वहीं जम्मू कश्मीर में भी SIA ने विदेशी फंडिंग को लेकर आतंकियों के ठिकानों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि ये कार्रवाई ड्रग तस्कर और गैंगस्टरों के फलते-फूलते रिश्ते को खत्म करने किए की जा रही है।

गैंगस्टर के ठिकानों पर छापेमारी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें को NIA ने लॉरेंस बिश्नोई और नीरज बवाना समेत कई बड़े गैंगस्टर के ठिकानों पर छापेमारी की है। जिसमें पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्य शामिल हैं। एनआईए की टीम ने तड़के सुबह 4 बजे ही छापेमारी अभियान शुरू कर दिया था। जहां वो सबसे पहले गैंगस्टर नरेश सेठी के ठिकाने पर छापेमारी करने पहुंची। जहां टीम ने संपत्ति से लेकर बैंक डिटेल्स को खंगाला डाला। टीम ने गैंगस्टर नरेश सेठी के घरवालों से पूछताछ भी की। बता दें कि इस वक्त नरेश सेठी तिहाड़ जेल में बंद है। सेठी पर हत्या और फिरौती मांगने के संगीन आरोप हैं।

एक्शन में एनआईए की टीम

टीम ने  जग्गा जंडिया के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। उनके आवास से लेकर बाकी ठिकानों पर रेड हुई है। गौरतलब है कि बीते महीने से  NIA लगभग हर दिन देश के अलग-अलग राज्यों में छापेमारी कर रही हैं। इससे पहले 12 सितंबर और 6 सितंबर को भी टीम ने गैंगस्टर के अलग-अलग ठिकानों पर कार्रवाई की थी। एनआईए को पता चला है कि देश में आतंकी गतिविधियां और ड्रग्स पैडलर्स का जाल बढ़ रहा है। इसी जाल को काटने के लिए एनआईए ने छापेमारी का सिलसिला शुरू कर दिया।टीम लगातार गैंगस्टर की पहचान करने में लगी है जो देश में रहकर आतंकियों गतिविधियों को अंजाम देने में लगे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement