Connect with us

देश

Action: गैंगस्टर और अंतरराष्ट्रीय आतंकी दाऊद इब्राहिम के करीबियों पर कार्रवाई, NIA ने दर्जनभर जगह मारे छापे

इससे पहले भी कई बार सीबीआई और अन्य एजेंसियों ने मुंबई और महाराष्ट्र के कई शहरों में दाऊद के करीबियों पर छापेमारी की थी। इस बार एनआईए ने छापा मारा है। बताया जा रहा है कि पुख्ता जानकारी के बाद जांच एजेंसी ने ये कार्रवाई की है।

Published

on

dawood ibrahim

मुंबई। गैंगस्टर और अतंरराष्ट्रीय आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के करीबियों और उसकी मदद करने वाले हवाला ऑपरेटरों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने आज छापेमारी शुरू की है। जांच एजेंसी ने एक दर्जन से ज्यादा जगह छापे मारे हैं। सूत्रों के मुताबिक दाऊद के गढ़ रहे मुंबई के नागपाड़ा, बोरीवली, गोरेगांव, भिंडी बाजार, मुंब्रा, सांताक्रूज के अलावा कई और जगह छापेमारी चल रही है। दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई बम धमाकों के बाद अपने परिवार समेत पाकिस्तान भाग गया था। तबसे उसकी कोई खबर नहीं है। बताया जाता है कि वो कराची के पॉश क्लिफ्टन इलाके में रहता है। भारत से फरार होने के बाद भी उसके रिश्ते अपने करीबियों के जरिए हवाला ऑपरेटर्स और ड्रग का धंधा करने वालों से हैं।

nia

इससे पहले भी कई बार सीबीआई और अन्य एजेंसियों ने मुंबई और महाराष्ट्र के कई शहरों में दाऊद के करीबियों पर छापेमारी की थी। इस बार एनआईए ने छापा मारा है। बताया जा रहा है कि पुख्ता जानकारी के बाद जांच एजेंसी ने ये कार्रवाई की है। दाऊद इब्राहिम को भारत ने मोस्ट वांटेड लिस्ट में रखा है। भारतीय खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान की सेना और वहां की सरकारें दाऊद को संरक्षण देती हैं।

Dawood Ibrahim Gold Kerala

पाकिस्तान हालांकि, लगातार कहता रहा है कि दाऊद उसके यहां नहीं है, लेकिन भारत की ओर से कई बार उसके कराची में होने के सबूत और पाकिस्तानी पासपोर्ट का नंबर तक दिया गया है। दाऊद के पते का जिक्र भी पाकिस्तान को दिए गए डॉजियर में है। पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे से दाऊद की बेटी माहरुख की शादी भी हुई है। पाकिस्तान भागने के बाद दाऊद इब्राहिम मुंबई में अपनी बहन हसीना पारकर के जरिए काला कारोबार करता था। उसकी बहन की मौत के बाद अब गुर्गों ने ये काम संभाल रखा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement