Connect with us

देश

UP: तीन तलाक के खिलाफ जंग लड़कर जीतने वाली यूपी की निदा ने लगाया जानलेवा हमले का आरोप, बोलीं- मुझे घेरकर…

निदा खान बरेली के शहदाना मोह्ल्ले के निवासी मुशर्रत यार खान की बेटी हैं। उनकी शादी आला हजरत दरगाह संभालने वाले तौकीर रजा खान के बेटे शीरान रजा खान से हुई थी। निदा को ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया।

Published

on

nida raza khan

बरेली। यूपी के बरेली में मशहूर आला हजरत दरगाह को संभालने वाले रजा परिवार की पूर्व बहू और तीन तलाक के खिलाफ लंबी कानूनी जंग लड़ने वाली निदा खान ने खुद पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। निदा के मुताबिक एक शादी समारोह में वो गई थीं। वहां उन्हें देखकर बीजेपी छोड़ने के नारे लगाए गए और कुछ लोगों ने हमला किया। इसके बाद उन्हें मैरिज हॉल से धक्के देकर बाहर निकाल दिया गया। पुलिस जब सूचना पाकर मौके पर पहुंची, तो हमला करने वाले भाग निकले। बारादरी थाने की पुलिस के मुताबिक निदा ने केस दर्ज कराया है और जांच चल रही है।

Nida Khan

घटना के बारे में बताने से पहले आपको बताते हैं कि निदा खान कौन हैं। निदा खान बरेली के शहदाना मोह्ल्ले के निवासी मुशर्रत यार खान की बेटी हैं। उनकी शादी आला हजरत दरगाह संभालने वाले तौकीर रजा खान के बेटे शीरान रजा खान से हुई थी। निदा को ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया। उन्हें इस्लाम से खारिज करने का फतवा देकर तीन तलाक दिया गया था। इसके खिलाफ निदा ने कानूनी लड़ाई लड़ी। वो हाल में यूपी चुनाव के वक्त बीजेपी में शामिल हो गई थीं। वहीं, उनके ससुर तौकीर रजा ने कांग्रेस ज्वॉइन की थी।

up_police_logo

निदा खान महिलाओं के लिए आला हजरत हेल्पिंग सोसाइटी भी चलाती हैं। पुलिस को दी गई तहरीर में निदा ने कहा कि वो अपनी ममेरी बहन की शादी में 26 मार्च को पीलीभीत रोड के एक मैरिज हॉल में गई थीं। वहां पहले कुछ लोगों ने उन्हें देखकर बीजेपी छोड़ो के नारे लगाने शुरू किए। निदा के मुताबिक ममेरे भाई बरकत ने मैसेज से उन्हें बताया कि फूफा तस्तीम मियां, शीरान रजा, अर्सलान, मामा जरताब और बुरहान उन्हें शादी में बुलाने का विरोध कर रहे हैं। निदा के मुताबिक ममेरे भाई ने ये भी बताया कि विरोध करने वाले कह रहे हैं कि अगर बीजेपी से तौबा नहीं की तो शादी समारोह में मुझे जान से मार देंगे। निदा के मुताबिक शादी समारोह में भीड़ ने उन्हें घेर लिया। गाली दी और धारदार हथियारों से हमले की भी कोशिश हुई। उनके हाथ में चोट आई।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement