Connect with us

देश

Pitbull Atack: अब पिटबुल ने जालंधर में 2 लड़कियों पर किया हमला, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

Pitbull Attack: पिटबुल द्वारा उनके पालकों पर हमले की खबरें थमने का नाम नहीं ले रही है। पंजाब, लखनऊ में इस नस्ल के कुत्ते द्वारा अपने मालिकों पर अटैक करने के बाद जालंधर में एक और पिटबुल डॉग ने हमला कर दिया है।

Published

on

नई दिल्ली। लोगों को तरह-तरह के शौक होते हैं। किसी को घूमने-फिरने का तो किसी को खाने-पीने और खाना बनाने का। लेकिन कुछ लोगों के शौक इतने खतरनाक होते हैं कि कई बार उनकी जान पर भी बन आती है। ऐसे ही शौकों के चलते आजकल पिटबुल नाम के खूंखार कुत्ते को पालने का शौक चलन में है। ये कुत्ता इतना खतरनाक होता है कि अपने ही मालिक पर हमला कर देता है। पिटबुल द्वारा उनके पालकों पर हमले की खबरें थमने का नाम नहीं ले रही है। पंजाब, लखनऊ में इस नस्ल के कुत्ते द्वारा अपने मालिकों पर अटैक करने के बाद जालंधर में एक और पिटबुल डॉग ने हमला कर दिया है। ये मामला जालंधर गारा के कनियावाली का है, जहां पिटबुल कुत्ते ने अचानक 2 लड़कियों पर हमला कर दिया।

इस हमले में लड़कियां गंभीर रूप से घायल हो गई है और उन्हें जालंधर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही एएसआई महिंदरपाल सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि ‘मामले की जांच होने के बाद आवश्यक कार्यवाई की जाएगी।’ इससे पहले पिछले महीने 29 जुलाई को पंजाब के बटाला में एक पिटबुल डॉग ने गुरप्रीत नाम के एक 13 वर्षीय किशोर के कान को बुरी तरह से नोंच दिया था। वहीं, 12 जुलाई को पिटबुल ने लखनऊ के बंगाली टोला में रहने वाली 80 वर्षीय अपनी मालकिन सुशीला पर अटैक करके उसकी जान ले ली थी।

बता दें कि पिटबुल काफी खतरनाक किस्म का कुत्ता होता है और इस वजह से अमेरिका और यूरोप समेत 41 देशों में इस प्रजाति के कुत्ते को पालने पर रोक है। कुत्तों की ये प्रजाति सबसे आक्रामक मानी जाती है। आम तौर पर लोग अपने फॉर्म की देखरेख के लिए पिटबुल कुत्ते पालते हैं। इन कुत्तों के मुंह पर जाली लगाकर रखी जाती है, ताकि ये किसी को काट न सकें।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement