अयोध्या आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले महंत नृत्य गोपालदास की बिगड़ी तबीयत

Nritya Gopal Das: बता दें कि कुछ दिन पहले ही महंत नृत्य गोपाल दास ने कोरोना से जंग जीती है। अयोध्या आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले महंत नृत्यगोपाल दास अगस्त के महीने में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

Avatar Written by: November 9, 2020 3:05 pm
NrityaGopal das

लखनऊ। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Nritya Gopal Das) ने सोमवार को सीने में दर्द और सांस फूलने की शिकायत की, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ के एक अस्पताल में रेफर कर दिया, जो अयोध्या में उनके साथ थे। 82 वर्षीय संत, जो श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के प्रमुख हैं, जैसे ही उन्हें राज्य की राजधानी में लाया जाएगा, उनका कार्डियोलॉजी चेकअप होगा। बता दें कि कुछ दिन पहले ही महंत नृत्य गोपाल दास ने कोरोना से जंग जीती है। अयोध्या आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले महंत नृत्यगोपाल दास अगस्त के महीने में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

Nritya Gopal Das

महंत नृत्य गोपाल दास अयोध्या आंदोलन के प्रमुख चेहरे रहे हैं। पिछले वर्ष 9 नवंबर को अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय पर उन्होंने खुशी जाहिर की थी और कहा कि अब अयोध्या में राममंदिर बनने का सपना जल्द साकार होगा। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन भी कर दिया था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost