कर्फ्यू के बीच NSA अजीत डोभाल ने देर रात हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का किया दौरा

दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर भड़की हिंसा में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने देर रात हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा किया।

Written by: February 26, 2020 9:03 am

नई दिल्ली। दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर भड़की हिंसा में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने देर रात हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा किया। बताया गया है कि एनएसए ने सीलमपुर में स्थिति का जायजा लिया और पुलिस के कई आला अफसरों के साथ बैठक भी की। इस बैठक में पुलिस आयुक्त, संयुक्त पुलिस आयुक्त, उपायुक्त (डीसीपी) समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Ajit Doval

डोभाल रात करीब साढ़े 11 बजे सीलमपुर डीसीपी कार्यालय पहुंचे और साढ़े 12 बजे तक बैठक के बाद करीब 8 किलोमीटर का सफर करते हुए सभी हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा किया। वे भजनपुरा, यमुना विहार समेत कई इलाकों में भी गए।

उन्होंने गाड़ी में बैठकर इन इलाकों का दौरा किया। इस बीच हिंसा प्रभवित इलाकों में प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया है। प्रभावित इलाकों में दिल्ली पुलिस के साथ-साथ सीमा सशस्त्र बल और भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवान भी तैनात किए हैं। रैपिड एक्शन फोर्स के भी जवान हर घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं।

उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश

गौरतलब है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दिल्ली पुलिस ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया है। अब तक हिंसा में 13 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली पुलिस यहां हालात सामान्य होने का दावा कर रही है, लेकिन स्थिति अब भी तनावपूर्ण है। इस बीच गृहमंत्री अमित शाह ने आज होने वाले अपने त्रिवेंद्रम दौरे को रद्द कर दिया है।