पाकिस्तान कोर्ट ने इमरान को दिया झटका, कुलभूषण जाधव मामले में भारत को वकील नियुक्त करने की मिली इजाजत

पाक मीडिया के अनुसार अदालत ने भारत से जाधव के लिए वकील नियुक्त करने को कहा है। मामले की सुनवाई 3 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Avatar Written by: August 3, 2020 7:00 pm

नई दिल्ली। भारत के पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान कोर्ट ने इमरान खान को बड़ा झटका दिया है। पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव को वकील उपलब्ध कराए जाने की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि भारतीय अधिकारियों को इस संबंध में अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाना चाहिए।

Imran khan Kulbhushan jadhav

पाक मीडिया के अनुसार अदालत ने भारत से जाधव के लिए वकील नियुक्त करने को कहा है। मामले की सुनवाई 3 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है। जानकारी के अनुसार अदालत ने यह निर्देश भी दिया है कि जाधव को तीसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस की सुविधा दी जाए। अदालत ने इसके लिए सरकार को भारतीय अधिकारियों से संपर्क करने को कहा है।

बता दें कि भारतीय नागरिक और पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने जासूसी के आरोप में जेल में कैद कर रखा है।

kulbhushan-jadhav

उल्लेखनीय है कि भारतीय नौसेना के सेवानिवृत अधिकारी 50 वर्षीय कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में मौत की सजा सुनाई थी। इसके कुछ ही समय बाद भारत ने जाधव को राजनयिक पहुंच से पाकिस्तान द्वारा मना करने और मौत की सजा को चुनौती देने के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।