Connect with us

देश

CDS बिपिन रावत के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, कही ये बेतुकी बात

भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने चीन और पाकिस्तान (Pakistan) को एक साथ चेतावनी दी है। जिसके बाद बौखलाए पाकिस्तान ने रावत के बयान पर अपनी भड़ास निकाली है।

Published

imran rawat

नई दिल्ली। भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने चीन और पाकिस्तान (Pakistan) को एक साथ चेतावनी दी है। जिसके बाद बौखलाए पाकिस्तान ने रावत के बयान पर अपनी भड़ास निकाली है। दरअसल, जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को आंतकवाद का केंद्र बताया था और कहा था कि पिछले तीन दशकों से पाकिस्तानी सेना और इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस जम्मू-कश्मीर में प्रॉक्सी वॉर छेड़ते हुए आए हैं। अब पाकिस्तान सोशल मीडिया पर एंटी-इंडिया प्रोपैगैंडा फैलाकर भारत में सांप्रादायिक हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहा है।

Bipin Rawat

इस पर पाकिस्तान ने भारत पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि बिपिन रावत को पाकिस्तान विरोधी राजनीति करने के बजाय अपने प्रोफेशनल डोमेन पर फोकस रखना चाहिए। दिल्ली के नेशनल डिफेंस कॉलेज में आयोजित हुए वेबिनार में बिपिन रावत ने कहा था कि तमाम आंतरिक और बाहरी चुनौतियों के बावजूद पाकिस्तान का कश्मीर पर अधूरा एंजेडा जारी है।

शुक्रवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने रावत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ”हम सीडीएस बिपिन रावत के पाकिस्तान के बारे में गैर-जिम्मेदाराना और गैर-जरूरी बयान की तीखी आलोचना करते हैं। भारतीय सीडीएस का पाकिस्तान विरोधी एजेंडा पाकिस्तान के बारे में उनकी गलत समझ के साथ-साथ उनकी राजनीतिकरण करने की आदत को भी दिखाता है।

Imran Khan

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत पर आरोप भी लगाया और कहा कि हिंदुत्ववादी विचारधारा के परिणामस्वरूप भारत में नियमित तौर पर मस्जिदों में तोड़-फोड़ की जा रही है और लिंचिंग आम बात हो गई है। अल्पसंख्यकों का दमन दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। विदेश मंत्रालय ने अपने पुराने प्रोपेगैंडा के तहत आरोप लगाया कि कश्मीर में निर्दोष कश्मीरियों के खिलाफ राज्य समर्थित आतंकवाद भारत सरकार की नीति का हिस्सा बन गया है। पाकिस्तान ने जनरल रावत को सलाह दी कि वो सैन्य क्षेत्र में ही सीमित रहें और पाकिस्तान विरोधी एजेंडा चलाकर करियर बनाने की कोशिश ना करें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement