Connect with us

देश

Pathankot: पठानकोट में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, फायरिंग कर सेना के जवानों ने खदेड़ा

Pathankot: बता दें कि कल भी देर शाम जम्मू कश्मीर में LOC के पास एक संदिग्ध ड्रोन देखा गया था। ऐसा कल दो बार हुआ जब LOC पर पाकिस्तान ड्रोन को देखा गया। पाकिस्तानी ड्रोन को देखते ही सेना ने फायरिंग कर दी

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कल ही जम्मू कश्मीर में  LOC के पास एक ड्रोन को सेना के जवानों ने देखा था लेकिन अब दोबारा पठानकोट में एक अज्ञात ड्रोन को देखा गया। जानकारी मिलते ही सेना के जवानों ने मुस्तैदी दिखाते हुए ड्रोन पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ चला गया। बता ये कि ये पाकिस्तानी ड्रोन पठानकोट के ढिंडा इलाके में उड़ता हुई देखा गया था जिसके बाद गांववालों ने सेना को सूचना दी थी। मौके पर पहुंचते ही सेना ने जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए ड्रोन को खदेड़ दिया। सेना ने ड्रोन पर करीब 46 राउंड फायरिंग की।

कल भी  LOC पर देखा गया ड्रोन

बता दें कि कल भी देर शाम जम्मू कश्मीर में LOC के पास एक संदिग्ध ड्रोन देखा गया था। ऐसा कल दो बार हुआ जब LOC पर पाकिस्तान ड्रोन को देखा गया। पाकिस्तानी ड्रोन को देखते ही सेना ने फायरिंग कर दी और ड्रोन वापस ही पाकिस्तानी की सीमा की तरफ लौट गया। ड्रोन देखे जाने के बाद सेना अलर्ट हो गई और आस-पास के इलाकों में सेना और पुलिस ने मिलकर तेजी से सर्च ऑपरेशन चलाया। बता दें कि केजी सेक्टर के बलोनी इलाके के पास भी एक ड्रोन को देखा गया था। उस ड्रोन को भी पकड़ने के लिए सेना ने फायरिंग की। फायरिंग होने के साथ ही ड्रोन वापस पाकिस्तान की सीमा की तरफ चला गया।


ड्रोन से हथियार गिराने की संभावना

बताया गया था कि केजी सेक्टर के बलोनी इलाके में दिखा ड्रोन 500-600 मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहा था। साथ ही ड्रोन लगातार 15 मिनट तक भारतीय सीमा के क्षेत्र में उड़ता रहा। बता दें कि बीते काफी समय से सेंसिटिव इलाकों में पाकिस्तानी ड्रोन ज्यादा देखे जा रहे हैं। पहले भी ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी है जिसमें ड्रोन के जरिए हथियार गिराए गए हैं। बढ़ती घटनाओं को देखते हुए सेना अलर्ट मोड में है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement