Connect with us

देश

PFI: NIA एक्शन के बाद पस्त हुआ PFI, सोशल मीडिया पर नाम बदलकर ढूंढ रहा नया ‘ठिकाना’

गुरुवार को पीएफआई के ट्विटर को प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिसके बाद अब खुद को सोशल मीडिया पर एक्टिव करने के लिए पीएफआई ने यह कदम उठाया है। अब आगामी दिनों में पीएफआई के खिलाफ क्या कुछ कदम उठाए जाते हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Published

on

नई दिल्ली। जांच एजेंसियों की कार्रवाई से अधमरा हो चुका इस्लामिक संगठन पीएफआई अब खुद को पुनर्जीवित करने की दिशा में नए-नए पैंतरे आजमा रहा है। अब इसी बीच खबर है कि सोशल मीडिया की दुनिया से खदेड़ा जा चुका पीएफआई अब खुद को सक्रिय करने के लिए नाम बदलकर अकाउंट बना रहा है। खबर है कि पीएफआई सोशल मीडिया पर मौजूदा नामों को बदल रहा है। अभी तक वो सोशल मीडिया के मुख्तलिफ मंचों पर सिर्फ और सिर्फ पीएफआई के नाम से ही था। लेकिन, अब वो ‘इंतिफादा’ नाम से अपना ठिकाना बना रहा है। इससे पूर्व कल यानी की बुधवार को केरल के पीएफआई विंग ने ‘इंतिफादा’ नाम से अपना ठिकाना बनाया था।

PFI 2

बता दें कि आज यानी की गुरुवार को पीएफआई के ट्विटर को प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिसके बाद अब खुद को सोशल मीडिया पर एक्टिव करने के लिए पीएफआई ने यह कदम उठाया है। अब आगामी दिनों में पीएफआई के खिलाफ क्या कुछ कदम उठाए जाते हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

ध्यान रहे कि इससे पूर्व पीएफआई को पांच सालों के लिए बैन कर दिया गया है। ध्यान रहे कि पीएफआई पर देश विरोधी गतिविधियों सहित दंगों को भड़काने के आरोप में बीते दिनों सीबीआई ने मुख्तलिफ सूबों में छापेमारी भी की थी। जिसके बाद पीएफआई कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर आकर विरोध प्रदर्शन किया था।

pfi rally file photo

इतना ही नहीं, विरोध में पीएफआई कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान भी पहुंचाया था। बता दें कि केरल हाईकोर्ट ने उक्त मामले में स्वत: संज्ञान लेने के बाद 5 करोड़ रुपए का मुआवजा देने का निर्देश दिया है। बहरहाल, अब आगामी दिनों में पीएफआई के खिलाफ क्या कुछ कार्रवाई की जाती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Advertisement
Advertisement